share--v1

IPL 2024 Points Table: LSG-MI की घटिया शुरुआत, CSK का जलवा, देखें सभी टीमों की रैंक

IPL 2024 Points Table: आईपीएल 2024 की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स का जलवा दिख रहा है. प्वाइंट टेबल में देखिए सभी टीमों की रैंक

auth-image
India Daily Live

IPL 2024 Points Table: 22 मार्च से शुरू हुए आईपीएल 2024 में अब तक 8 मुकाबले हो चुके हैं. इन सात मैचों में ही रोमांच का तड़का नजर आया है. पिछले बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने नए कप्तान रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में अपने शुरुआती दोनों मैच जीते हैं. प्वाइंट टेबल में सीएसके के जलवा है. इधर 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का शुरुआत बेहद खराब रही है. वो अपने दोनों मैच हारकर प्वाइंट टेबल में नीचे से दूसरे यानी 9वें नंबर पर है. नीचे देखिए सभी टीमों की रैंक

1. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)

रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में इस सीजन सीएसके ने अपने शुरुआती दोनों मैच जीत लिए हैं. टीम ने आरसीबी और गुजरात टाइटंस को हराया. चेन्नई के पास 4 अंक हैं.

2. राजस्थान रॉयल्स (RR) 

संजू सैमसन की कप्तानी वाली इस टीम ने इकलौते मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की थी. टीम के पास 1.000 के नेट रन रेट के साथ 2 अंक हैं. 

3. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)

पैट कमिंस की कप्तान वाली इस टीम ने 2 में से एक मैच जीता है. टीम के पास 0.675 के नेट रन रेट के साथ 2 अंक हैं.

4. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) 

श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली इस टीम ने एक मैच खेला है, जिसमें उसने SRH को रोमांचक मात दी थी. केकेआर के पास 0.200 के नेट रन रेट के साथ 2 अंक हैं.

5. पंजाब किंग्स (PBKS)

शिखर धवन की कप्तानी वाली इस टीम ने अभी तक 2 मैच खेले हैं, एक में उसे जीत मिली, जबकि दूसरे में आरसीबी ने 4 विकेट से हरा दिया. पंजाब के पास 0.025 का नेट रन रेट और 2 प्वाइंट हैं. 

6.रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) 

फाफ डु प्लेसिस की टीम ने अभी तक 2 मैच खेले हैं, पहले में उसे चेन्नई ने 6 विकेट से हराया था, दूसरे में आरसीबी ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से शिकस्त दी. RCB के पास भी 2 अंक हैं.

7. गुजरात टाइटंस (GT)

शुभमन गिल की कप्तानी में इस टीम ने 2 मैच खेले, पहले में उसने एमआई को हराया था, जबकि दूसरे में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार मिली. गुजरात के पास 2 अंक हैं.

8. दिल्ली कैपिटल्स (DC)

8वें नंबर पर पंत की कप्तानी वाली डीसी है, जिसने इस सीजन अभी तक एक मैच खेला है, उसे पंजाब किंग्स ने 4 विकेट से हराया था.

9. मुंबई इंडियंस (MI)

9वें नंबर पर हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस है, जिसने अपना शुरुआती दोनों मैच गंवा दिए हैं. पहले उसे RCB ने हराया, फिर SRH ने शिकस्त दी.

10- लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG)

केएल राहुल की कप्तानी वाली LSG प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे है. उसने अभी तक एक मैच खेला है, जिसमें उसे राजस्थान रॉयल्स ने 20 रनों से हराया था.

Also Read