menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: इन 5 गेंदबाजों के लिए बुरा सपना बना ये रिकॉर्ड, हमेशा देता रहेगा दर्द!

IPL 2024: आईपीएल इतिहास में ऐसे 5 गेंदबाज हैं, जिन्होंने ना चाहते हुए भी एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया है, जो उन्हें हमेशा दर्द देता रहेगा. आईपीएल 2024 में मोहित शर्मा इसके शिकार बने. 

auth-image
India Daily Live

IPL 2024: क्रिकेट आंकड़ों का खेल है. ये वही आंकड़े हैं, जो एक फ्लेयर को महान बनाते हैं और जमीन पर भी लाते हैं. जब-जब गेंदबाजी में खास रिकॉर्ड्स की बात होती है तो 'सबसे ज्यादा विकेट' और 'सबसे ज्याद हैट्रिक' का जिक्र होता है, ये वो रिकॉर्ड पर जिन पर गेंदबाज गर्व करते हैं, लेकिन एक ऐसा रिकॉर्ड भी है, जो गेंदबाज के लिए किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं होता. ये बॉलर्स को हमेशा दर्द देता है. आईपीएल इतिहास में ऐसे 5 बॉलर हैं, जो इसका शिकार बन चुके हैं. 

ये रिकॉर्ड आईपीएल में अपने स्पेल में सबसे ज्यादा रन लुटाने का है. यानी आईपीएल इतिहास में 4 ओवरों में सबसे ज्यादा रन खर्च करना. वैसे तो कई ऐसे बॉलर हैं, जो अपने स्पेल में 60 से अधिक रन लुटा चुके हैं, लेकिन हम आपके लिए टॉप 5 बॉलर्स की लिस्ट लाए हैं,. गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा इस लिस्ट में नंबर एक पर हैं जिन्होंने आईपीएल हिस्ट्री का सबसे महंगा स्पेल डाला है. 

1. मोहित शर्मा- इस गेंदबाज ने आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 4 ओवर में कुल 73 रन दिए. आखिरी ओवर में उन्हें 31 रन पड़े. 

2. बासिल थम्पी- ​साल 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज बासिल थम्पी ने आरसीबी के खिलाफ 4 ओवर में 70 रन लुटाए थे. 

​3. यश दयाल- आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाले यश दयाल ने केकेआर के खिलाफ 4 ओवरों में 69 रन दिए थे. 

4. रीस टॉपली- आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के तेज गेंदबाज रीस टॉपली ने SRH के खिलाफ 4 ओवरों में 68 रन लुटाए हैं.

5. इशांत शर्मा- आईपीएल 2013 में इस गेंदबाज ने सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 66 रन खर्च किए थे.

Also Read