share--v1

VIDEO: कोहली-गंभीर के बीच All is well, फैंस हुए हैरान, गावस्कर देना चाहते हैं ऑस्कर अवॉर्ड  

Kohli vs Gambhir:  विराट कोहली और गौतम गंभीर क्रिकेट जगत के ऐसे नाम हैं, जिनके बीच राइवलरी भी किसी से छिपी नहीं है, लेकिन आईपीएल 2024 में जब दोनों ने एक दूसरे को गले लगाया तो फैंस भी हैरान हो गए. 

auth-image
India Daily Live

Kohli vs Gambhir: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 कई मायनों में अलग दिख रहा है. इस सीजन पहले ही मैच से रोमांचक का तड़का लगा है. कुछ ऐसी चीजें हो रही हैं, जिसकी किसी ने उम्मीद नहीं की थी. सीजन के 10वें मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ, जिसने सभी को चौंका दिया. इस मुकाबले में KKR vs RCB की टीमें आमने-सामने थीं. मतलब एक तरफ विराट जबकि दूसरी तरफ गौतम गंभीर. फैंस मानकर चल रहे थे कि कुछ तनातनी हो सकती है, लेकिन हुआ इसके उलट. 

इस मुकाबले में विराट कोहली और केकेआर के मेंटोर गौतम गंभीर ने एक दूसरे को गले लगाया. मैच के बीच स्ट्रेटजिक टाइम आउट के दौरान जब गंभीर टीम के प्लेयर्स से मिलने मैदान पर पहुंचे तो वे गर्मजोशी के साथ कोहली से भी मिले. दोनों दिग्गजों के चेहरे पर मुस्कान थी. कुछ बातचीत भी हुई. इस याराने का वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गया. कोहली-गंभीर की मुस्कान बता रही थी कि शायद अब सबकुछ ठीक है. 

गावस्कर बोले ऑस्कर अवॉर्ड भी मिलना चाहिए

विराट कोहली और गौतम गंभीर का यह रूप देख दिग्गज भी हैरान हुए. पूर्व भारतीय खिलाड़ी रवि शास्त्री और सुनील गावस्कर ने इस मुलाकात पर दिलचस्प कॉमेंट किए. रवि शास्त्री ने कहा इसके लिए केकेआर को फेयरप्ले अवॉर्ड मिलना चााहिए, वहीं गावस्कर ने कह दिया कि सिर्फ फेयरप्ले अवॉर्ड नहीं, ऑस्कर अवॉर्ड भी मिलना चाहिए.'

मैच का लेखा जोखा

अगर मैच की बात करें तो केकेआर ने 7 विकेट से जीत दर्ज की. आरसीबी ने 6 विकेट खोकर 182 रन बनाए थे, जवाब में केकेआर ने 16.5 ओवरों में 3 विकेट खोकर टारगेट चेस कर दिया. विराट की 83 रनों की पारी बेकार गई. इधर केकेआर के लिए सुनील नरेन ने 22 गेंदों पर 47, वेंकटेश अय्यर ने 56 जबकि श्रेयस अय्यर ने 39 रन बनाए. 

इसी मैदान पर हुआ था विवाद

विराट और गंभीर के बीच पुरानी अदावत है. सबसे पहले 2013 में यह दोनों दिग्गज आपस में भिड़ गए थे. उस समय गंभीर केकेआर थे, जबकि विराट आरसीबी की कमान संभाल  रहे थे. कोहली को केकेआर के लक्ष्मीपति बालाजी ने आउट किया था, तभी गंभीर ने उनसे कुछ कहा. जिस पर कोहली भी चुप नहीं रहे और जवाब दे दिया. विवाद इतना बढ़ गया था कि मैदान पर मौजूद खिलाड़ी और अंपायर्स को बीच बचाव करना पड़ा था. 

2023 में भी हुई ती तीखी बहस

आईपीएल 2023 में भी इन दोनों दिग्गजों के बीच तीखी बहस हुई थी. वो मैच लखनऊ में खेला गया था, जिसमें एलएसजी और आरसीबी की टीमें आमने-सामने थीं. मुकाबले में कोहली की नवीन उल हक से झड़प हुई थी, जिसमें LSG के मेंटोर गंभीर भी शामिल हो गए थे. जिसके बाद मैदान पर मौजूद खिलाड़ियों ने बीच बचाव किया था. इस विवाद को लेकर दोनों दिग्गजों के बयान भी चर्चा में रहे. 

Also Read