share--v1

IPL 2024: केकेआर के बल्लेबाजों ने की रनों की बरसात, खड़ा किया इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर

KKR vs DC: कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले जा रहे मुकाबले में सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी और आंद्रे रसेल का बल्ला खूब बोला है.

auth-image
India Daily Live

KKR vs DC: आईपीएल का हर मुकाबला अपने आप में रोमांचकारी होता है. इसका प्रमाण इस लीग में हुए अबतक के 15 मुकाबले दे चुके हैं. वहीं आज कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले जा रहे 16वें मुकाबले में रनों के अंबार लग गए. पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने आईपीएल के इतिहास का अबतक का सबसे सर्वोच्च स्कोर 277 रन से महज 5 रन पीछे रहते हुए दूसरा सबसे बड़ा स्कोर 272 रन बना दिए है.

इसी सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के धुरंधरों ने 277 रन का स्कोर बनाया था, जिस रिकॉर्ड का पीछा करते हुए आज केकेआर ने 272 रन बनाकर दिल्ली कैपिटल्स को 273 का लक्ष्य दिया है.

सुनील नरेन और रघवंशी के बीच हुई 104 रनों की साझेदारी 

कोलकाता की धमाकेदारा शुरुआत रही, टीम के ओपनर बल्लेबाज सुनील नरेन और फिलिप सॉल्ट के बीच पहले विकेट के लिए महज 4.3 ओवर में ही 60 रन की साझेदारी की. इसके बाद खेलने आए अंगकृष रघुवंशी ने तो रनों की बौछार कर दी. रघुवंशी और नरेन के बीच 104 रनों की साझेदारी हुई. रघुवशी ने 27 गेंद में 54 रनों की आतिशी पारी खेली. वहीं नरेन ने 39 गेंद में 85 रनों की आक्रामक पारी खेली. 

रसेल ने केकेआर के लिए लगाया 200वां छक्का

रघुवंशी के आउट होने के बाद खेलने आए आंद्रे रसेल ने भी बल्ले से खूब धमाल मचाया. रसेल ने 19 गेंद में 4 चौके और 3 छक्के के दम पर 41 रन बनाए. इसके साथ ही रसेल ने केकेआर के लिए खेलते हुए अपना 200वां छक्का भी लगाया. वहीं कप्तान श्रेयस अय्यर 11 गेंद में 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे. जबकि अंतिम में खेलने आए रिंकू सिंह ने महज 8 गेंद में ही 26 रन की आतिशी पारी खेली.

कोलकाता के हर बल्लेबाज आज अलग फॉर्म में नजर आया. क्या रसेल, क्या नरेन या फिर क्या रघुवंशी या रिंकू सबने आज दिल्ली के गेंदबाजों के धागे खोल दिए. इसी का प्रभाव रहा कि एक समय ऐसा लग रहा था आज आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनेगा लेकिन अंतिम ओवर फेंकने आए ईशांत शर्मा ने अंतिम ओवर में रसेल और रमनदीप का आउट किया करते हुए महज 8 रन दिए. जिसके वजह से कोलकाता का स्कोर 272 रन ही पहुंच सका.

Also Read