share--v1

VIDEO: CSK का पैसा वसूल प्लेयर, 8.40 करोड़ी स्टार ने राशिद खान को पहली गेंद पर लगाया करारा छक्का

IPL 2024, CSK: आईपीएल 2024 का 6वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच चल रहा है. इस मुकाबले में समीर रिजवनी ने अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया है.

auth-image
Bhoopendra Rai

IPL 2024, CSK: चेन्नई सुपर किंग्स को नया स्टार मिला है. नाम है समीर रिजवी. ये वही रिजवी हैं, जो आईपीएल ऑक्शन से बाद से ही चर्चा में बने थे. चेन्नई ने इस खिलाड़ी पर ऑक्शन में पानी की तरह पैसा बहाया था और अपने पाले में करने के लिए 8.40 करोड़ की मोटी रकम दी थी. इन पैसों को उन्होंने वसूल करा दिया है. इस सीजन के अपने दूसरे ही मैच में जब उन्हें बैटिंग का मौका मिला तो पहली ही गेंद पर करारा छक्का ठोक फैंस का दिल जीत लिया. इस सीजन का 6वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जा रहा है, जिसमें सीएसके ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 206 रन बनाए हैं. 

दरअसल, पारी के 18वें ओवर में चेन्नई सुपर के लिए तूफानी बैटिंग कर रहे शिवम दुबे कैच आउट हुए थे. उन्होंने 23 गेंदों में 51 रनों की उम्दा पारी खेली. इसके बाद क्रीज पर समीर रिजवी ने कदम रखा. सामने दुनिया के महान स्पिनर राशिद खान थे. समीर ने पहली ही गेंद पर स्क्वायर लेग के ऊपर से क्लासिक छक्का ठोक दिया, जिसे देख सभी हैरान रह गए. इसके बाद समीर ने 18वें ओवर की आखिरी गेंद लॉन्ग ऑफ के ऊपर से एक और छक्का ठोका. 

पैसा वसूल प्लेयर हैं समीर

समीर ने 4 गेंदों में 14 रनों की विस्फोटक पारी से सभी को हैरान कर दिया और बता दिया कि वो पैस वसूल प्लेयर हैं. धोनी से पहले उनका बैटिंग करने उतरना ये साबित करता है कि वो सीएसके के नए फिनिशर हैं. ये वही युवा अनकैप्ड है, जिसे चेन्नई सुपर किंग्स ने ऑक्शन में 8.40 करोड़ की मोटी रकम देकर अपने साथ जोड़ा था. तभी से समीर चर्चा में थे. अब उन्होंने पहले ही मैच में मौका मिलते ही कमाल की पारी खेली और 2 छक्के ठोक सभी का दिल जीत लिया.

कौन हैं समीर रिजवी

समीर रिजवी यूपी के मेरठ से आते हैं. वो दाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज हैं. 20 साल के इस खिलाड़ी को सीएसके ने आईपीएल ऑक्शन में बेस प्राइस 20 लाख से कई गुणा ज्यादा रकम देकर खरीदा था. हाल ही में उन्होंने कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में 266 गेंद पर 33 चौके और 12 छक्के लगाकर 312 रन की पारी खेली थी. 

यूपी टी-20 लीग से चर्चा में आए थे समीर रिजवी

समीर रिजवी को यूपी टी-20 लीग से पहचान मिली. उन्होंने पिछले साल दो सेंचुरी समेत 9 पारियों में 455 रन बनाए थे. वे उस लीग में कानपुर सुपरस्टार टीम की तरफ से खेले थे और अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया था. गोरखपुर लायंस के खिलाफ 49 गेंदों में 104 रनों की तेज पारी चर्चा में रही थी. उन्होंने टूर्नामेंट में 50.56 की औसत और 188.8 की स्ट्राइक रेट से यह रन बनाए थे.

Also Read