menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs PAK: 2023 में तीन बार हुई भारत-पाकिस्तान की भिड़त, 2024 में फिर होगी टक्कर

India vs Pakistan Match in 2024: भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच को लेकर हर क्रिकेट प्रेमी की उत्सुकता रहती है. बीते साल 2023 में दोनों देशों के बीच तीन मुकाबले खेले गए.

auth-image
Suraj Tiwari
ind vs pak

हाइलाइट्स

  • 2012 के बाद नहीं हुई कोई द्विपक्षीय सीरीज
  • जून में होना है विश्व कप
  • भारत ने दी पाकिस्तान को पटखनी

India vs Pakistan Match in 2024: भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच को लेकर हर क्रिकेट प्रेमी की उत्सुकता रहती है. बीते साल 2023 में दोनों देशों के बीच तीन मुकाबले खेले गए. तीनों मुकाबलों में भारत ने चीर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान पर अपना जलवा बनाए रखा. अब इस साल (2024) में दोनों देशों के बीच होने वाले महामुकाबले को लेकर हर कोई जानना चाहता है.

2012 के बाद नहीं हुई कोई द्विपक्षीय सीरीज

आईसीसी (ICC) द्वारा आयोजित होने वाले टुर्नामेंट में ही दोनों देश की टीमें आपस में भिड़ती है. दोनों के बीच साल 2012 के बाद से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. दोनों देश के बीच मुकाबला एशिया कप और विश्व कप में देखने को मिलता है. अब दोनों टीमों के बीच आने वाले टी20 विश्व कप में एक बार फिर से महामुकाबला देखने को मिलेगा.

जून में होना है विश्व कप

जून 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में आईसीसी टी20 का विश्वकप आयोजित होना है. यही एक टूर्नामेंट है जिसमें दोनों देशों के बीच धमाकेदार भिड़त देखने को मिल सकती है. यह मैच 8 या 9 जून को खेला जा सकता है. वैसे अगर ये दोनों टीमें अगर सेमीफाइल या फाइनल में पहुंचती हैं तो दोनों के बीच एक और मुकाबला देखने को मिल सकता है.

भारत ने दी पाकिस्तान को पटखनी

बीते साल भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में 2 सितंबर को वनडे मैच खेला गया था. इस मैच में जहां भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी की थी वहीं दूसरी पारी के पहले ही बारिश की वजह से मैच ड्रा हो गया. जबकि दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला एशिया कप में ही खेला गया. जिसमें भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों के बड़े अंतर से हराया था. 
वहीं वनडे वर्ल्ड कप में दोनों देशों के बीच अहमदाबाद में मैच खेला गया. जिसमें भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की.