menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs SA:  टीम इंडिया को मिला नए साल पर झटका! 'केप टाउन' ने बिगाड़ा नए साल पर सेलिब्रेशन का प्लान

IND vs SA:  भारतीय क्रिकेट टीम के लिए नए साल का जश्न केपटाउन में फीका रहने वाला है. रोहित शर्मा और बाकी खिलाड़ियों को यहां 3 जनवरी से दो मैचों की सीरीज का अंतिम टेस्ट खेलना है.

auth-image
Antriksh Singh
IND vs SA

हाइलाइट्स

  • टीम इंडिया केपटाउन में घूमकर नए साल का जश्न नहीं मनाएगी
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से शुरू हो रहा है

India vs South Africa: कि रोहित शर्मा और उनकी टीम नए साल का जश्न नहीं मना पाई. इसका कारण दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन शहर में अपराध की बहुत ज्यादा दर है. भारतीय टीम पहले टेस्ट मैच में भी हार गई थी, जिससे उनका मनोबल और गिरा है. ऐसे में खिलाड़ियों को सलाह दी गई है कि वे बाहर घूमते वक्त ज्यादा सावधानी बरतें.

केप टाउन में खतरा

पहले से तय की गई साल की आखिरी पार्टी में भी क्रिकेट टीम नहीं जाएगी. रोहित शर्मा एंड कंपनी सेंचुरियन से केप टाउन 31 दिसंबर को ही पहुंच गए थे, ताकि दूसरे टेस्ट मैच की तैयारी शुरू कर सकें. केप टाउन में सड़क-छाप छीना-झपटी, चोरी और डकैती काफी आम है. इसीलिए खिलाड़ियों को वहां घूमने से मना किया गया है.

खिलाड़ियों ने खुद लिया फैसला

एक भारतीय खिलाड़ी ने Cricbuzz को बताया, "यह कोई जरूरी पाबंदी नहीं है, लेकिन सामान्य सुरक्षा उपाय हैं जो हमें हमेशा लेने चाहिए."

2023 में, दुनिया के सबसे ज्यादा अपराध वाले शहरों की सूची में केप टाउन 16वें स्थान पर है. जाहिर है, भारतीय खिलाड़ियों की चिंता बढ़नी जाहिर सी बात है. उनका दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी को होना है, और टीम 8 जनवरी को वापस भारत आ जाएगी.

दूसरा टेस्ट अहम 

सेंचुरियन में पारी की हार से हारने के बावजूद फैंस को उम्मीद है कि भारतीय टीम अगला मैच जीतकर वापसी करेगी और नए साल पर पहला टेस्ट जीतकर क्रिकेट प्रेमियों का मुंह मीठा कराएगी.