share--v1

IND vs ENG: रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए टेस्ट टीम से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

IND vs ENG Test Series: भारत औऱ इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट खेले जाने से पहले एक पर्याप्त ब्रेक है. इस दौरान टेस्ट टीम का एक खिलाड़ी रणजी खेलने के लिए टीम के ड्रेसिंग रूम को छोड़ चुका है.

auth-image
Antriksh Singh
फॉलो करें:

India vs England: भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच ब्रेक पर है. दो टेस्ट हो चुके हैं और तीसरा मुकाबला 15 फरवरी को होना बाकी है. इसी बीच एक खिलाड़ी रणजी खेलने के लिए टीम से बाहर जा चुका है.

सौरभ कुमार

बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार रणजी ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश के लिए खेल रहे हैं. उन्हें शानदार प्रदर्शन के चलते इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए मैचों के बाद दूसरा टेस्ट खेलने के लिए बुलाया गया था. परन्तु, रविचंद्रन अश्विन के अलावा अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर की मौजूदगी से उन्हें टीम में जगह नहीं मिली. 

कुछ खास नहीं कर सके

वह रवींद्र जडेजा की चोट के कारण टीम में आए थे. आंध्र बनाम उत्तर प्रदेश के मैच में सौरभ कुमार 20 ओवर में सिर्फ 1 विकेट ले सके.

इससे पहले सौरभ कुमार ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था, जहां उन्होंने 5 विकेट लेकर भारत ए को सीरीज जीत दिलाई थी. उन्होंने उसी मैच में 77 रन की बेहतरीन पारी भी खेली थी. इससे पहले, उन्होंने बिहार के खिलाफ 4 विकेट लिए थे.

रणजी ट्रॉफी में अन्य भारतीय खिलाड़ी

केएस भारत और मुकेश कुमार भी इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खराब प्रदर्शन के कारण चर्चा में थे, लेकिन वे भारतीय टीम के साथ ही हैं. मुकेश बंगाल के लिए नहीं खेले जबकि भरत आंध्र की टीम में नहीं थे.

सरफराज खान और वाशिंगटन सुंदर भी ब्रेक पर हैं और रणजी ट्रॉफी नहीं खेले. आवेश खान मध्य प्रदेश के लिए रणजी ट्रॉफी मैच खेलने के बाद टीम इंडिया में लौट आए.

शुभमन गिल को शतक ने बचा लिया

शुभमन गिल को इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम टेस्ट में अंतिम मौका मिला था, जिसके बाद उन्होंने रणजी खेलने से पहले शतक लगाया. इसलिए, उन्हें रणजी ट्रॉफी में खेलने से छूट मिल गई. अगर वह असफल हो जाते, तो उन्होंने घरेलू क्रिकेट में वापसी कर पंजाब के लिए खेलने और अपने कौशल को निखारते. 

हालांकि, उनके शतक ने उन्हें बाहर होने से बचा लिया. इसका मतलब है कि चेतेश्वर पुजारा के इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में आने की संभावना कम ही है.

Also Read

First Published : 09 February 2024, 10:59 PM IST