menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs ENG: रांची टेस्ट से रजत पाटीदार की होगी छुट्टी! मीडिल ऑर्डर का स्टार बैटर लौटेगा

IND vs ENG: सीरीज का चौथा मुकाबला रांची में 23 से 27 फरवरी के बीच खेला जाएगा. मैच से पहले इंडिया का धाकड़ बल्लेबाज फिट हो गया है और टीम में लौट रहा है.

auth-image
India Daily Live
IND vs ENG

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा मैच रांची में खेला जाएगा. पांच मैचों  की सीरीज में भारत फिलहाल 2-1 से आगे है. राजकोट टेस्ट में बड़ी जीत हासिल कर टीम इंडिया का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है. अब सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से रांची टेस्ट पर नजर है. इस बीच रोहित शर्मा के लिए एक और खुशखबरी है. अगले मैच में टीम के स्टार बैटर केएल राहुल वापसी कर सकते हैं.

केएल राहुल हैदराबाद टेस्ट के बाद चोट के कारण टीम से बाहर हो गए थे. वह राजकोट टेस्ट में ही टीम में लौटने वाले थे. हालांकि यह फैसला लिया गया कि उन्हें बाहर बैठना चाहिए क्योंकि बीसीसीआई मेडिकल बुलेटिन के अनुसार वह केवल 90 प्रतिशत फिट थे. केएल राहुल जब बाहर गए तो देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल किया गया. हालांकि देवदत्त तीसरा खेलने का मौका नहीं मिला. 

पाटीदार की होगी छुट्टी

रांची टेस्ट मैच में भारतीय टीम अपने प्लेइंग-11 में एक बड़ा बदलाव कर सकती है. दरअसल, टीम इंडिया रजत पाटीदार को बाहर कर केएल राहुल की वापसी करा सकती है. पाटीदार को विशाखपट्टनम में हुए दूसरे टेस्ट मैच में टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला था. डेब्यू में उन्होंने 32 और 9 रन बनाए.  हालांकि इसके बाद उम्मीद थी कि वह राजकोट में बल्ले से धमाका करेंगे. हालांकि यहां भी रजत फेल नजर आए और पहली पारी में 5 रन बनाकर आउट हो गए. इस बीच  सरफराज खान ने टीम में अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है.  तीसरे टेस्ट में उन्होंने दोनों पारियों में अर्धशतक लगा दिया. 

राजकोट टेस्ट में मिली बड़ी जीत

राजकोट में भारत की 434 रनों की जीत रनों के मामले में अब तक की सबसे बड़ी जीत है. भारत ने अपनी दो पारियों में 445 और 430 रन बनाए थे. इंग्लैंड की टीम दोनों पारियों में ढेर हो गई. चौथी पारी में अंग्रेज  टीम मात्र 122 रन पर आउट हो गई. सीरीज का चौथा मुकाबला रांची में 23 से 27 फरवरी के बीच खेला जाएगा. रांची टेस्ट में एक बड़ा बदलाव केएल राहुल की एंट्री से देखने को मिल सकती है.