menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs ENG:  इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में केएल राहुल कीपर होंगे या केवल बैटर? सामने आई बड़ी जानकारी

IND vs ENG Test Series: इंग्लैंड के खिलाफ भारत की पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 25 जनवरी से शुरू होने जा रही है. तीन विकेटकीपरों में एक केएल राहुल भी हैं. इनको क्या भूमिका दी जाएगी?

auth-image
Antriksh Singh
KL Rahul

India vs England Test Series: भारतीय टीम के सिलेक्टर्स ने कई खिलाड़ियों से कहा है कि वो रणजी ट्रॉफी में खेलें. ये वो खिलाड़ी हैं जो कई फॉर्मेट नहीं खेलते हैं. इस दौरान खिलाड़ियों को उतने ही मैच खेलने के लिए कहा जाएगा जितना बीसीसीआई के फीजियो द्वारा डिजाइन किए गए वर्कलोड मैनेजमेंट प्रोग्राम में कहा गया है.

रणजी ट्रॉफी खेलें खिलाड़ी

इसके तहत, ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर केरल में 19 जनवरी से होने वाले मुंबई के अगले रणजी मैच के लिए उपलब्ध हो गए हैं. दक्षिण अफ्रीका से लौटने के बाद, ठाकुर आंध्र के खिलाफ चल रहे मैच में खेल सकते थे, लेकिन तेज गेंदबाजों को निर्देश दिया गया है कि लंबी यात्रा के एक दिन बाद मैच न खेलें.

केएस भरत हो सकते हैं कीपर

श्रेयस अय्यर दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, लेकिन फिर भी उन्होंने मैच के लिए खुद को उपलब्ध कराया है. 

वहीं, इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में भारत केएस भरत को विकेटकीपर के रूप में खिला सकता है, ऐसे में अय्यर का प्लेइंग इलेवन में होना तय नहीं है.

सेंचुरियन के शतकवीर की बैटिंग कारगर

केएल राहुल ने सेंचुरियन टेस्ट में शतक जमाया था और वह इंग्लैंड के खिलाफ शुद्ध बल्लेबाज के रूप में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे. पहला टेस्ट 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होगा, तब आखिरी फैसला लिया जाएगा.

ऑलराउंडर शिवम दुबे 17 जनवरी को टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद मुंबई के अगले मैच में खेल सकते हैं.

इशान किशन को इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से बाहर रखना चर्चा का विषय बन गया है. बताया जा रहा है कि चयनकर्ता और टीम प्रबंधन को रेड-बॉल क्रिकेट के प्रति विकेटकीपर-बल्लेबाज के रवैये से पूरी तरह से संतुष्ट नहीं हैं.