menu-icon
India Daily
share--v1

ICC Test Rankings में विराट कोहली का जलवा, बाबर आजम को पीछे छोड़ा, रोहित भी टॉप-10 में

ICC Test Rankings: हाल ही में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली ने धमाकेदार वापसी की है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और भारतीय बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा 172 रन बनाए.

auth-image
Antriksh Singh
Rohit Sharma and Virat Kohli

हाइलाइट्स

  • विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में छठे नंबर पर
  • दक्षिण अफ्रीका में शानदार प्रदर्शन का नतीजा

ICC Test Rankings: क्रिकेट जगत में धूम मचाने वाले विराट कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शानदार वापसी करते हुए बल्लेबाजों के लिए नवीनतम सूची में छठे स्थान पर पहुंच गए हैं! हाल ही में, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में कोहली भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनकर उभरे, जहां उन्होंने चार कठिन पारियों में कुल 172 रन बनाए.

हैरी ब्रूक को भी पछाड़ा

अपनी रैंकिंग में इस उछाल के साथ, कोहली ने पाकिस्तानी दिग्गज बाबर आजम और इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक को भी पीछे छोड़ दिया है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में, कोहली ने सेंचुरियन में धमाकेदार 38 और 76 रन बनाए, और फिर केपटाउन में निर्णायक टेस्ट में मैच विजेता 46 रन की पारी के साथ सीरीज का समापन किया. इस प्रदर्शन ने उन्हें रैंकिंग में नौवें स्थान से छठे स्थान पर पहुंचा दिया है.

वहीं, बाबर आजम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह पारियों में सिर्फ 126 रन बनाने के कारण रैंकिंग में दो पायदान नीचे खिसक गए हैं.

केन विलियमसन टॉप पर

नवीनतम रैंकिंग में केन विलियमसन 864 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं, और उनके पीछे टेस्ट क्रिकेट के दिग्गज जो रूट 859 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन और न्यूज़ीलैंड के डेरिल मिशेल टॉप पांच में अन्य स्थानों पर काबिज हैं.

रोहित ने लगाई चार पायदान छलांग

कोहली के साथी खिलाड़ी और कप्तान रोहित शर्मा ने भी रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाई है. वह शानदार फॉर्म में चलते हुए चार पायदान ऊपर चढ़कर 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

कोहली और शर्मा दोनों आगामी पांच-टेस्ट भारतीय श्रृंखला में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी रैंकिंग में और सुधार कर सकते हैं. सीरीज का पहला टेस्ट 25 जनवरी को हैदराबाद में शुरू होगा.