menu-icon
India Daily
share--v1

ICC ने ठुकराई रोहित शर्मा की गुहार, 2027 का WTC फाइनल भी इंग्लैंड में होने के लिए तैयार!

India vs England Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (WTC) के आयोजन से फिर नाखुश हो सकते हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने 2027 का फाइनल भी इंग्लैंड में रख दिया है

auth-image
Antriksh Singh
wtc final and rohit sharma

हाइलाइट्स

  • भारत को झटका! विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 2027 फिर इंग्लैंड में
  • रोहित शर्मा नाराज, बोले - क्यों बार-बार इंग्लैंड? हर साल जून में क्यों?

India vs England Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (WTC) के आयोजन से फिर नाखुश हो सकते हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने 2027 का फाइनल भी इंग्लैंड में रख दिया है, वो भी जून में IPL के ठीक बाद! 

रोहित इसको लेकर ICC से सवाल उठा रहे थे. असल ने ये इवेंट आईपीएल के बाद ना तो तैयारियों को ठीक मौका देता है और ना ही इंग्लैंड का मौसम साथ देता है. अक्सर बारिश के हालातों में मैच होते हैं जो भारत जैसी उप-महाद्वीपीय टीम के लिए मुश्किल परिस्थिति पैदा कर सकते हैं.

इंग्लैंड में लगातार चौथा फाइनल, भारतीय बल्लेबाजों की बढ़ेगी मुश्किल

इस फैसले का मतलब ये है कि लगातार चौथी बार WTC फाइनल इंग्लैंड में होगा. पहले 2021 में न्यूजीलैंड ने, फिर 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड की ही धरती पर भारत को हराकर ट्रॉफी उठाई थी. 2025 का फाइनल तो लंदन के लॉर्ड्स में ही होना है. रोहित का कहना है कि अगर 2027 में भी भारत फाइनल तक पहुंचा, तो उसे फिर उसी मुश्किल परिस्थिति से गुजरना होगा. जून का महीना इंग्लैंड में बारिश का खतरा भी बढ़ा देता है, और IPL के तुरंत बाद भारत के खिलाड़ियों को वहां की परिस्थितियों के अनुकूल होने का भी कम समय मिलता है.

रोहित ने पूछे थे तीखे सवाल - क्यों फाइनल सिर्फ जून में, सिर्फ इंग्लैंड में होगा?

रोहित ने ICC से पूछा है कि फाइनल को हर साल जून में ही क्यों कराया जाता है? इसकी जगह इसे साल के किसी भी महीने, किसी भी देश में करवाया जा सकता है. उनका कहना है कि सिर्फ इंग्लैंड ही नहीं, पूरी दुनिया में कहीं भी फाइनल हो सकता है.

तो ये फैसला भारतीय क्रिकेट फैंस को भी खटक रहा है. देखना होगा कि ICC रोहित के सवालों का क्या जवाब देता है और भविष्य में WTC फाइनल के आयोजन में कोई बदलाव होता है या नहीं.