menu-icon
India Daily
share--v1

जसप्रीत बुमराह नहीं, तेज गेंदबाजी का प्रोफेसर बुमराह कहिए, बूम-बूम पर फिदा हो गया ये दिग्गज

Jasprit Bumrah: भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को एक दिग्गज क्रिकेटर ने प्रोफेसर कहा है और बुमराह को बॉलिंग की क्लास लेने की सलाह दी है.

auth-image
India Daily Live
jasprit bumrah bowling ipl

Jasprit Bumrah: भारत के तेज गेंदबाज और मुंबई इंडियंस की रीड की हड्डी कहे जाने वाले बूम-बूम जसप्रीत बुमराह की गिनती वर्ल्ड के बेस्ट तेज गेंदबाजों में होती है. ये गेंदबाज अपनी टीम की जरूरत के हिसाब किसी भी परिस्थिति में विकेट दिलाकर अपनी टीम को विजयी बनाने की काबिलियत रखता है. इन स्विंग और आउट स्विंग कराने में ये गेंदबाज माहिर है. पॉवर प्ले, मिडिल ओवर से लेकर डेथ ओवर में बुमराह गेंदबाजी कर सकते हैं.  इस समय वो 13 विकेट लेकर पर्पल कैप के बॉस बने हुए हैं. बुमराह की तारीफ करते हुए वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने बुमराह को प्रोफेसर बुमराह बना दिया.

बुमराह की गेंदबाजी से खुश होकर वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर इयान बिशप ने उन्हें तेज गेंदबाजी का प्रोफेसर बता दिया है.

मेरे हाथ में होता तो देता PHD की डिग्री

इयान बिशप ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर ट्वीट कर कहा कि अगर उनके हाथ में होता तो वह जसप्रीत बुमराह को तेज गेंदबाजी में पीएचडी की डिग्री दे देते.

बुमराह को लेक्चर देने की सलाह

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा-अगर मेरे हाथ में बॉलिंग की PHD होती तो मैं जसप्रीत बुमराह को इसे दे देता. वो एक अच्छे कम्युनिकेटर हैं, उनके पास ज्ञान और गेंदबाजी की अनूठी कला है. इसलिए उन्हें युवा गेंदबाजों को इस पर लेक्चर देना चाहिए.  मैंने उन्हें सभी युवा गेंदबाजों को क्लास देने की सलाह दी है. उन्हें इसके लिए रिटायर होने का इंतजार नहीं करना चाहिए.

जसप्रीत बुमराह इस समय फॉर्म में है. चोट के बाद पिछले साल वह एशिया कप में रिकवर होकर लौटे थे. तब से वो अपनी गेंद से बल्लेबाजों को पस्त करते नजर आ रहे हैं. मुंबई ने इस सीजन अब तक 7 मैच खेले है. इन मैचों में बुमराह ने 12.85 के एवरेज से 13 विकेट चटकाए हैं.