menu-icon
India Daily
share--v1

'मैं तो रोज डांट खाता हूं लेकिन मैं...', संजीव गोयनका-के एल राहुल विवाद पर ऋषभ पंत ने दिया मजेदार जवाब

ऋषभ पंत ने आईपीएल 2024 के दौरान केएल राहुल और एलएसजी के मालिक संजीव गोयनका के बीच मैच के बाद हुए बहस के बारे में बात की. पंत ने कहा कि जब भी कोई टीम हारती है, तो ऐसी बातचीत होना बहुत आम बात है, लेकिन उन्हें नहीं पता कि आखिर दोनों के बीच क्या हुआ था.

auth-image
India Daily Live
kl rahul rishabh pant ipl
Courtesy: Social Media

आईपीएल के एक मैच खत्म होने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक संजीव गोयनका कप्तान केएल राहुल को डांटते हुए नजर आए. इस वीडियो ने क्रिकेट जगत तहलका मचा दिया. एक फ्रेंचाइजी के मालिक का अपने खिलाड़ी के साथ ऐसा व्यव्हार किसी को पसंद नहीं आया. हैदराबाद से 10 विकेट से मैच हारने के बाद  कप्तान और मालिक के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिला. गोयनका गुस्से में दिखे और राहुल पर गुस्सा निकाला. अब इस मामले पर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का रिएक्शन सामने आया है. 

पंत ने कहा कि जब भी कोई टीम हारती है, तो ऐसी बातचीत होना बहुत आम बात है, लेकिन उन्हें नहीं पता कि आखिर हुआ क्या था. पंत ने स्वीकार किया कि उन्हें भी ज़्यादातर समय बहुत-सी बातें सुनने को मिलती हैं, लेकिन वे अपने तरीके से इससे निपटते हैं. इंडिया टीवी पर 'आप की अदालत' के एक एपिसोड में इस भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि मुझे वास्तव में समझ में नहीं आया कि उस स्थिति में क्या हुआ था. ऐसा देखने से लग रहा था कि वहां कुछ तो हुआ था. 

मुझे हर दिन डांट पड़ती है

ऋषभ पंत ने कहा कि जब आप मैच हारते हैं, तो जाहिर तौर पर बहुत सारी बातें होती हैं. लेकिन जिस तरह से इसे पेश किया गया, मुझे यकीन नहीं है. मैंने वीडियो को रीयलटाइम  में नहीं देखा, इसलिए मुझे नहीं पता क्या हुआ था. मुझे हर दिन डांट पड़ती है, लेकिन मैं जिद्दी हूं. 

मैच हारने के बाद भड़क गए थे गोयनका

राहुल-गोयनका विवाद आईपीएल 2024 का चर्चा का विषय रहा. हालांकि टीम के सहायक कोच ने मतभेद की किसी भी रिपोर्ट को खारिज कर दिया. उस समय ये बात उठी की मैच हारने के कारण राहुल को इस साल दिसंबर में होने वाली मेगा-नीलामी से पहले रिलीज किया जा सकता है, लेकिन बाद में इसे खारिज कर दिया गया. कुछ दिन बाद केएल राहुल गोयनका के साथ डिनर करते देखे गए. दोनों ने एक-दूसरे को गले लगाया. 

गौतम गंभीर ने छोड़ दी एलएसजी

गोयनका की नाराजगी का एक कारण इस साल एलएसजी का खराब प्रदर्शन भी हो सकता है. गौतम गंभीर के मेंटर रहते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने 2022 और 2023 में लगातार आईपीएल प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया, लेकिन उनके कोलकाता नाइट राइडर्स में जाने के बाद फ्रैंचाइजी इस बार सातवें स्थान पर रही. हालांकि कप्तान केएल राहुल ने अच्छी बल्लेबाजी की, उन्होंने 37.14 की औसत से 520 रन बनाए, जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं.