share--v1

हैदराबाद की आंधी में उड़ी हार्दिक की मुंबई, दिया हार का करारा जख्म

SRH vs MI: आईपीएल 2024 के 8 वें मुकाबले में हैदराबाद ने मुंबई का घमंड चकनाचूर करते हुए 31 रनों से हरा दिया. इस मैच में आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा टारगेट बना.

auth-image
India Daily Live

SRH vs MI: IPL के 17 वें सीजन का 8 वां मैच इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है. इस मैच में बड़े-बड़े रिकॉर्ड बने हैं. हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 का 8वां मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले को हैदराबाद ने 31 रनों से अपने नाम किया. हैदराबाद में खेले गए इस मुकाबले में दोनों टीम ने अच्छी बल्लेबाजी की.

पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा टारगेट खड़ा दिया. हैदराबाद ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 277 रन बनाए थे. जवाब में मुंबई इंडियंस  20 ओवर 246 रन ही बना सकी. हैदराबाद ने इस मैच में मुंबई को हराकर हार का करारा जख्म दिया है. 

दोनों ही टीम ने रोमांचक तरीके से मैच खेला. हैदराबाद ने रन बरसाए तो मुंबई के बल्लेबाज पीछे नहीं रहे. टारगेट पहाड़ जैसा था इसके बावजूद मुंबई 246 रन तक पहुंचने में कामयाब रही. 

हैदराबाद के बल्लेबाजों ने बरसाए रन

हैदराबाद की ओर से ट्रेविस हेड ने ताबड़तोड़ 24 गेंदों में 62 रनों की धाकड़ पारी खेली. अभिषेक शर्मा ने 23 गेंदों में 63 रनों की शानदार पारी खेली. शर्मा ने अपनी पारी में 7 छक्के और 3 चौके लगाए. वहीं, एडम मार्कम ने 28 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली. इस मैच में हैदराबाद की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्होंने 34 गेंदों में 80 रन बनाए. अपनी पारी में उन्होंने 7 छक्के और 4 चौके लगाए. हैदराबाद के सभी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ रन बनाए जिसकी बदौलत टीम 277 रन बना सकी.

मुंबई की ओर से क्वेना मफाका ने 4 ओवर में सबसे ज्यादा 66 रन दिए. उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. कप्तान पंड्या ने 4 ओवर में 46 रन देकर एक विकेट झटका. वहीं. बुमराह ने 4 ओवर में 36 रन दिए लेकिन उन्हें भी सफलता नहीं मिली.

मुंबई ने भी की रनों की बौछार

278 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत भी अच्छी रही. किशन और रोहित ने पहले विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की. ईशान किशन ने 13 गेंदों में 34 रनों की अपनी पारी में 4 छक्के और 2 चौके लगाए. रोहित शर्मा ने 12 गेंदों में 26 रनों की पारी खेली. हिटमैन ने अपनी पारी में 3 छक्के और 1 चौका मारा.

मुंबई की ओर से तिलक वर्मा ने 34 गेंदों में 64 रनों की शानदार पारी खेली. बीच में लग रहा था कि मुंबई इस मैच से दूर जा रही है लेकिन अंत में टिम डेविड ने मैच में जान डाल दी. उन्होंने अपने बल्ले से आग उगलना शुरू किया और ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्होंने 22 गेदों में 42 रन बनाए. 

हैदराबाद की ओर से जयदेव उनादकट ने 47 रन देकर 2 विकेट झटके. कप्तान पैट कमिंस ने भी 35 रन देकर 2 विकेट लिए. वहीं. शहबाज अहमद ने 3 ओवर 39 रन देकर 1 विकेट लिया

Also Read