menu-icon
India Daily
share--v1

'ये आप बार-बार दिखाना...', विराट कोहली के साथ 'मैदानी लड़ाई' पर दिल जीत ले गया गंभीर का ये कमेंट

आईपीएल 2023 के दौरान विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच मैच के दौरान तीखी बहस हुई थी. ऐसे में जब कोहली के 50वें वनडे शतक के बारे में गंभीर से बात की गई तो उन्होंने कुछ ऐसा जवाब दिया.

auth-image
Antriksh Singh
Gautam Gambhir, Virat Kohli

हाइलाइट्स

  • आईपीएल 2023 में विराट और गंभीर के बीच हुई नोकझोंक

आईपीएल 2023 के दौरान विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच मैदान पर हुई बहस ने सबको चौंका दिया था. लखनऊ में 1 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मैच के दौरान यह घटना हुई, जहां कोहली एलएसजी तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक से बहस करने लगे. 

मैच खत्म होने के बाद, चीजें और गरमा गईं और LSG के मेंटर गंभीर नवीन के समर्थन में बीच में आ गए, जिससे काफी हंगामा हुआ.

लोगों का दिल जीत लिया

हालांकि, यह पहली बार नहीं था जब ये दोनों खिलाड़ी आपस में भिड़ गए थे. इससे पहले आईपीएल 2013 में भी कोहली-गंभीर के बीच मैच के दौरान तीखी बहस हुई थी. गंभीर अपनी बेबाक टिप्पणियों के लिए जाने जाते हैं, लेकिन पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने हाल ही में कोहली के 50वें वनडे शतक के बारे में दिए अपने बयान से कई लोगों का दिल जीत लिया.

ये आप बार-बार दिखाना- गंभीर

कोहली ने रिकॉर्ड-ब्रेकिंग 50वां वनडे शतक ओडीआई विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाया था. हाल ही में, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे वनडे मैच से पहले, गंभीर से स्टार स्पोर्ट्स पर एक सवाल पूछा गया कि कोहली ने किस गेंदबाज के ओवर में यह शानदार उपलब्धि हासिल की.

गंभीर ने कहा, "लॉकी फर्ग्यूसन. ये आप बार-बार दिखाना, मुझे सब कुछ याद रहता है. लड़ाई मेरी सिर्फ मैदान पर है." 

दो बार के आईपीएल चैंपियन के इस जवाब ने उनके साथी क्रिकेट विशेषज्ञ पीयूष चावला सहित सभी को प्रभावित किया.

केकेआर के मेंटर

गंभीर को आगामी सीजन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स का मेंटर नियुक्त किया गया है. केकेआर ने तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपये की मोटी रकम देकर खरीदा है, गंभीर ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एक्स-फैक्टर और गेंदबाजी पैक का लीडर होगा.

स्टार्क पर क्या बोले

नीलामी में मौजूद गंभीर ने कहा, "वह (स्टार्क) एक्स-फैक्टर है, इसमें कोई शक नहीं है. वो ऐसा कोई है जो नए बॉल के साथ गेंदबाजी कर सकता है, डेथ ओवरों में गेंदबाजी कर सकता है और सबसे महत्वपूर्ण बात, वो अटैक का नेतृत्व कर सकता है."