menu-icon
India Daily
share--v1

द्रविड़ के हेड कोच बने रहने पर Gautam Gambhir की पहली प्रतिक्रिया आई सामने, जानें क्या कहा

Gautam Gambhir on Rahul Dravid: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बैटर रहे गौतम गंभीर ने राहुल द्रविड़ के कोचिंग कार्यकाल को बढ़ाने वाले फैसले का स्वागत किया है.

auth-image
Bhoopendra Rai
Gautam Gambhir
Courtesy: Twitter

हाइलाइट्स

  • बीसीसीआई ने द्रविड़ सहित पूरे भारतीय टीम के कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल बढ़ाया है.
  • वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया को फाइनल में हार मिली थी.

Gautam Gambhir on Rahul Dravid: राहुल द्रविड़ की कोचिंग और रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को वनडे विश्व कप 2023 में हार मिली. इस हार से फैंस निराश हैं. इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लेते हुए साफ कर दिया कि राहुल द्रविड़ टी20 विश्व कप 2024 में भी कोच बने रहेंगे. BCCI ने उनका कार्यकाल बढ़ा दिया है. बीसीसीआई के इस फैसले पर टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर की प्रतिक्रिया सामने आई है. 

क्या बोले गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने बीसीसीआई के इस फैसले को सही करार दिया. उन्होंने बताया कि 'यह अच्छी बात है, क्योंकि टी20 विश्व कप नजदीक है और आप पूरे सपोर्ट स्टाफ को बदलना नहीं चाहते हैं और यह अच्छी बात है. यह अच्छी बात है कि राहुल द्रविड़ ने पद पर बने रहने को स्वीकार कर लिया है.  उम्मीद है कि हम विश्व क्रिकेट में दबदबा बनाए रखेंगे और अच्छी क्रिकेट खेलेंगे.'

दो साल का कार्यकाल हो गया था खत्म

दरअसल, हाल में संपन्न हुए वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल के साथ ही राहुल द्रविड़ का दो साल का कार्यकाल खत्म हो गया था. जिसके बाद बोर्ड ने उनसे बातचीत की, जिसमें यह तय हुआ कि कम से कम टी20 विश्व कप तक वह बतौर हेड कोच टीम से जुड़े रहेंगे. टी-20 विश्व कप जून 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेला जाना है.

इन दिग्गजों का भी बढ़ा कार्यकाल

बीसीसीआई ने 29 नवंबर को द्रविड़ सहित पूरे भारतीय कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल बढ़ाया गया है, जिनमें बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, फील्डिंग कोच टी दिलीप और बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे का नाम भी शामिल है. यानी यही कोचिंग स्टॉफ टी20 विश्व कप में भी दिखेगा. अब बीसीसीआई की नजर टी20 विश्व कप जीतने पर है, वो गलतियां ना दोहरानें पर रणनीति बनेगा, जो विश्व कप फाइनल में टीम इंडिया को भारी पड़ गई थीं.

वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया का प्रदर्शन

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने अपने सभी लीग स्टेज के 9 मैच जीते थे. सेमीफाइनल में भी भारत ने न्यूजीलैंड को करारी शिकस्त दी थी, लेकिन खिताबी जंग में भारत कमाल नहीं दिखा सका. ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से फाइनल जीता और छठवीं बार ट्रॉफी पर कब्जा किया. इस हार से भारतीय टीम और पूरा देश निराश था.