share--v1

IPL 2024: दिल्ली नहीं फतेह कर पाए गुजरात के शेर, राशिद खान ने छक्का मारकर ला दिया था रोमांच  

DC Vs GT: आईपीएल 2024 के 40वें मुकाबले में दिल्ली ने गुजरात को 4 रनों से हराकर जीत हासिल कर ली है. अंतिम ओवर तक चला ये मुकाबला रोमांच से भरा था.

auth-image
India Daily Live

DC Vs GT: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल 2024 का 40वां मुकाबला खेला गया. इस मैच में दिल्ली ने गुजरात को 4 रनो से हरा दिया. दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 224 रन बनाए थे. जवाब में गुजरात की टीम 220 रन ही बना सकी. ऋषभ पंत गुजरात को जीत की ओर ले जा रहे थे लेकिन मुकेश कुमार ने उन्हें अपनी स्लोवर वन में फंसा लिया.

गुजरात की ओर से पारी की शुरुआत करने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और कप्तान शुभमन गिल उतरे. जीटी को पहला झटका दूसरे ओवर की तीसरी ही गेंद पर लग गया.  गिल 5 गेंदों में 6 रन बनाकर नॉर्टजे का शिकार बने.


साई सुदर्शन और साहा के बीच दूसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी हुई, ऋद्धिमान साहा अच्छा लय में दिख रहे थे. लेकिन कुलदीप यादव ने उन्हे अक्षर पटेल के हाथों कैच करवा कर चलता कर दिया. साहा ने 25 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली. उन्होंने 5 चौके और 1 छक्का लगाया.

साई सुदर्शन अच्छी पारी खेल रहे थे. वो अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन रसिक सालम ने उन्हें चकमा देकर अक्षर पटेल के हाथो कैच आउट करवा दिया. उन्होंने 93 गेंदों पर 65 रनों की पारी खेली. दूसरा विकेट गिरने के बाद गुजरात के अगले तीन विकेट तेजी के साथ गिरे. तीसरा विकेट 98 रन पर, चौथा विकेट 121 और पांचवा विकेट 139 रन के स्कोर पर गिरा.

डेविड मिलर का चला बल्ला

डेविड मिलर गुजरात को जीत के करीब ले जा रहे थे लेकिन 18वें ओवर की तीसरी गेंद में शॉट लगाने के चक्कर में वो आउट हो गए. मिलर ने 23 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेली. मिलर ने अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के जड़े. अंतिम में राशिद खान ने अच्छी बैटिंग की.  उन्होंने 11 गेंदों पर 21 रनों की पारी खेली.

दिल्ली की ओर से रसिक दर सलाम ने 3 विकेट झटके. वहीं,  कुलदीप यादव ने  2 विकेट झटके. अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्टजे और मुकेश कुमार ने 1-1 विकेट लिए.

कप्तान पंत और अक्षर ने खेला शानदार पारी

दिल्ली की ओर से आज कप्तान ऋषभ पंत और अक्षर पटेल ने धावा बोला. दोनों ने बहुत ही अच्छी बल्लेबाजी की. पंत ने 43 गेंदों पर 4 छक्के और 5 चौके लगाकर 88 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं, अक्षर पटेल ने 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 43 गेंदों पर 66 रन बनाए.  ट्रिस्टन स्टब्स ने भी 7 गेंदों पर 26 रनों की पारी खेली.

Also Read