menu-icon
India Daily
share--v1

श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को लेकर कोच राहुल द्रविड़ ने कही ये बड़ी बात

Shreyas Iyer-Ishan Kishan: BCCI द्वारा ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने अपनी बात रखी है.

auth-image
India Daily Live
Rahul Dravid on Shreyas Iyer-Ishan Kishan

Rahul Dravid on Shreyas Iyer-Ishan Kishan: पिछले दिनों BCCI द्वारा खिलाड़ियों की जारी की गई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को बाहर कर दिया गया था. जिसके बाद से ही ये सवाल सुर्खियों में बना हुआ है.

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को लेकर प्रश्न पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से भी किया गया तो उन्होंने दोनों के बारें बहुत कुछ बताया. 

द्रविड़ बोले- मुझे नहीं बता क्या है सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के कायदे कानून

भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में खेले गए आखिरी मैच के बाद राहुल द्रविड़ ने मीडिया से बात की. इस दौरान राहुल ने ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को लेकर कहा कि दोनों को बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में भले ही जगह न मिली हो. लेकिन दोनों को अपना क्रिकेट खेलते रहना है. साथ ही दोनों अपने हेल्थ और फिटनेस का ध्यान रखे. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि मैं बीसीसीआई सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट तय नहीं करता. जबकि मुझे तो पता भी नहीं है कि सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट को लेकर बीसीसीआई के क्या नियम-कानून है.

दोनों की दावेदारी नहीं हुई है खत्म

हालांकि राहुल ने ये भी कहा कि मुझे इस बात की पूरी उम्मीद है कि दोनों क्रिकेट खेलते रहेंगे. और अपने खेल से एक बार फिर बीसीसीआई को सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल करने के लिए मजबूर करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि उन दोनों की दावेदारी अभी खत्म नहीं होती. बिना सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट के भी खिलाड़ी क्रिकेट खेलते रहते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को भारत-इंग्लैंड सीरीज के दौरान ही सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट के बाहर कर दिया गया था. जहां श्रेयस अय्यर पहले दो मैचों के बाद फिटनेस को लेकर बाहर हो गए थे. जबकि ईशान किशन पिछले दिनों साउथ अफ्रीका के खिलाफ व्यक्तिगत कारणों से सीरीज से बाहर हो गए थे.