menu-icon
India Daily
share--v1

इस खिलाड़ी के दम पर ही टीम इंडिया जीत सकती है T20 विश्व कप, दिग्गज क्रिकेटर ने कह दी बड़ी बात 

T20 World Cup: भारतीय टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ की है. उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा कि भारत को टी20 विश्व कप विजेता बनने के लिए बुमराह के प्रदर्शन पर खासतौर पर निर्भर होना होगा.

auth-image
India Daily Live
BUMrah
Courtesy: Social Media

T20 World Cup: भारत को यदि इस साल टी20 विश्व कप की ट्रॉफी उठानी है तो भारत के स्टार बॉलर का जसप्रीत बुमराह का शानदार प्रदर्शन करते रहना बेहद जरूरी है. यह बातें किसी और ने नहीं बल्कि भारतीय टीम के पूर्व कोच और दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले ने कही हैं. उन्होंने कहा कि बुमराह भारतीय टीम के एक की प्लेयर हैं उनका पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन होना बेहद जरूरी है. भारत की खिताबी जीत में वे अहम भूमिका निभाने वाले खिलाड़ी हैं. 

पूर्व भारतीय कोच ने कहा कि बुमराम विपरीत परिस्थतियों में भी बेहतरीन प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं. उनकी यह खूबी उन्हें अन्य खिलाड़ियों से अलग करती है. भारत पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए रोमांचक मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में मात्र 14 रन देकर 3 अहम विकेट झटके थे. उनके मजेदार स्पैल की बदौलत भारत पाक को 6 रन से हराने में कामयाब रहा था.

हमने देखी है परफॉर्मेंस 

ईएसपीएन के एक कार्यक्रम में कुंबले ने कहा कि हमने उसकी पाकिस्तान के खिलाफ परफॉर्मेंस देखी है. उन्होंने पाक के खिलाफ खेले गए मैच का जिक्र करते हुए कहा कि बुमराह ने 15वें ओवर में मोहम्मद रिजवान का विकेट निकाला. इसके बाद 19वें ओवर में किफायती गेंदबाजी की. सोचिए यदि उस ओवर में कोई बड़ी हिट लग जाती तो अंतिम ओवर में स्कोर को डिफेंड करना मुश्किल होता. बुमराह ने अंतिम ओवर में पाक के सामने 18 रन छोड़े थे जो उसे जीत के लिए बनाने थे. 

बुमराह के प्रदर्शन पर नजर 

कुंबले ने कहा कि इस तरह की विकेट पर यदि आप इतने रन विपक्षी टीम के लिए छोड़ देते हैं तो इसे बनाना बल्लेबाजों के लिए मुश्किल हो जाता है. उन्होंने दोहराया कि भारत को इस वर्ल्ड कप में जीत हासिल करने के लिए बुमराह के प्रदर्शन पर नजर रखनी होगी. उन्होंने कहा कि बुमराह जानते हैं कि उनकी टीम को क्या जरूरत है, वह उसी के हिसाब से अपना प्लान बनाते हैं और उसके अनुरूप गेंदबाजी करते हैं. कुंबले ने इस दौरान हार्दिक पांड्या की भी तारीफ की. पांड्या ने पाक के खिलाफ प्रभावी तरीके अच्छी शॉर्ट बॉलिंग की.