share--v1

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए कंगारू टीम का ऐलान, कौन बना कप्तान?

AUS vs NZ T20I Series: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए मजबूत स्क्वाड चुना है. मिचेल मार्श को कप्तान बनाया गया है. 

auth-image
Bhoopendra Rai
फॉलो करें:

AUS vs NZ T20I Series: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी से टी20 सीरीज शुरू होने जा रही है. तीन मैचों की इस सीरीज के लिए कंगारू टीम ने अपनी मजबूत टी20 टीम चुनी है, जिसमें 4 दिग्गजों की वापसी हुई है. इस दौरे पर मिचेल मार्श टी20 टीम के कप्तान हैं. टी20 विश्व कप 2024 से पहले ऑस्ट्रेलिया की यह आखिरी द्विपक्षीय सीरीज है, यही वजह है ऑस्ट्रेलिया ने मजबूत स्क्वाड तैयार किया है, ताकि अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप तैयारी बेहतर की जा सके. 

इन दिग्गजों की हुई वापसी

जून 2024 में टी20 विश्व कप होना है. इससे लिए सभी टीमें अपनी तैयारी में जुटी हैं. ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए 4 दिग्गजों की वापसी कराई है. इसमें पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर और जोश हेजलवुड का नाम शामिल है. यह चारों खिलाड़ी हाल के टी20 मैचों में नजर नहीं आए थे. 

न्यूजीलैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम: 

मिशेल मार्श (कप्तान)
ट्रैविस हेड
डेविड वार्नर
स्टीव स्मिथ
जोश इंग्लिस
ग्लेन मैक्सवेल
मार्कस स्टोइनिस
मैट शॉर्ट
मैथ्यू वेड
टिम डेविड
पैट कमिंस
मिशेल स्टार्क
एडम जम्पा
नाथन एलिस
जोश हेजलवुड

AUS vs NZ टी20 सीरीज का शेड्यूल

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 21 फरबरी से 3 मैचों की टी20 सीरीज होगी. पहला मुकाबला 21 फरवरी को वैलिंगटन में होगा, दूसरा मैच ऑकलैंड में 23 फरवरी को खेला जाएगा. तीसरा मुकाबला ऑकलैंड में 25 फरवरी को खेला जाएगा.

Also Read

First Published : 06 February 2024, 08:08 AM IST