share--v1

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार की मौत की होगी न्यायिक जांच, एक महीने में देनी होगी रिपोर्ट

Mukhtar Ansari Death Live: गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की मौत के मामले में न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं. बांदा की सीजेएम गरिमा सिंह को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है.

auth-image
Manish Pandey

Mukhtar Ansari Death Live: गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की गुरुवार शाम दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. तबीयत बिगड़ने के बाद मुख्तार अंसारी को बांदा जेल से अस्पताल ले जाया गया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. मुख्तार अंसारी के पोस्टमॉर्टम के लिए 5 डॉक्टरों का पैनल बनाया गया था. मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पूरे राज्य में अलर्ट जारी किया गया है. गाजीपुर और बांदा में सुरक्षा कड़ी कर दी है.  इन जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है.

पूर्व विधायक के निधन पर समाजवादी पार्टी ने शोक व्यक्त किया है. वहीं, बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि अंसारी की जहर की शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया गया. उन्होंने कहा कि संवैधानिक संस्थानों को ऐसे विचित्र मामलों पर स्वत: संज्ञान लेना चाहिए.

02:29:56 PM

पीछे के रास्ते से निकला उमर अंसारी

बिना मीडिया से बात किए पीछे के रास्ते से निकला मुख्तार अंसारी का बेटा उमर अंसारी. सूत्रों ने बताया कि उमर ने पोस्टमार्टम में कागजी कार्यवाही में दस्तखत करने से किया इनकार कर दिया है.

01:57:20 PM

मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम पूरा

मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम पूरा हो गया है. पोस्टमार्टम हाउस से मुख्तार का शव निकाला गया है. उमर अंसारी और मुख्तार के भतीजे शव के साथ मौजूद है. थोड़ी देर में गाजीपुर के लिए निकलेगा काफिला.

01:50:43 PM

दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से पोस्टमॉर्टम कराने की मांग

मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने बांदा के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर मांग की है कि उनके पिता का पोस्टमॉर्टम दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से कराया जाए. अपने पत्र में अंसारी ने लिखा है कि उनके परिवार को बांदा की चिकित्सा व्यवस्था पर भरोसा नहीं है.

01:26:34 PM

सोशल मीडिया पर मुख्तार अंसारी को शहीद का दर्जा

सोशल मीडिया पर मुख्तार को शहीद का दर्जा देने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. सोशल मीडिया पर मुख़्तार अंसारी को शहीद का दर्जा दिया जा रहा है. इसमें कहा जा रहा है कि मुख्तार अंसारी शहीद हो गए, शहिद कभी मरते नहीं. पुलिस अधीक्षक ने इस तरह के पोस्ट वायरल करने वालों पर कार्रवाई की बात कही है.

11:55:45 AM

संदिग्ध परिस्थिति में मौत: बृंदा करात

मुख्तार अंसारी की मौत पर CPI(M) नेता बृंदा करात ने कहा कि निश्चित तौर पर ये बहुत संदिग्ध परिस्थिति है जिसमें उनकी मृत्यु हुई. कोई अगर डॉन है और उसके खिलाफ बहुत सारे मामले दर्ज हैं तो न्याय की प्रक्रिया के अनुसार सजा मिलनी चाहिए. बार-बार बीमार हो रहे थे, बार-बार कह रहे थे कि धीमा जहर दिया जा रहा है लेकिन इसमें कोई जांच नहीं की गई.

11:32:17 AM

हाईकोर्ट से पैरोल की मांग करेगा अब्बास अंसारी

मुख्तार अंसारी के परिवार के वकील इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंचे हैं. बेटे अब्बास अंसारी को पैरोल दिए जाने की मांग को लेकर वकील थोड़ी देर में हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल करेंगे. कोर्ट से जनाजे में शामिल होने की इजाजत की मांग की जाएगी. अब्बास अंसारी यूपी की कासगंज जेल में बंद है.

 

11:26:51 AM

जनाजे में शामिल होंगी अफशां अंसारी

सूत्रों के हवाले से बड़ी ख़बर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि मुख्तार अंसारी के जनाजे में पत्नी मुख्तार की पत्नी अफशां अंसारी भी शामिल हो सकती हैं. अफशां एक साल से फरार चल रही हैं.

11:24:11 AM

पोस्टमार्टम की हो रही है वीडियोग्राफी

मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम शुरू हो गया है. विशेष डॉक्टरों का पैनल परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कर रहा है. पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है. पोस्टमार्टम हाउस के बाहर भारी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया है. पोस्टमार्टम के बाद शव गाजीपुर ले जाया जाएगा.

11:10:36 AM

भगवान के दरबार से न्याय मिला: पीयूष राय

मुख्तार अंसारी की मौत पर पूर्व MLA कृष्णानंद राय के बेटे पीयूष राय ने कहा है कि भगवान के दरबार में देर है,अंधेर नहीं है. भगवान के दरबार से हमें न्याय मिला है. कृष्णानंद राय हत्याकांड का आरोपी था मुख्तार अंसारी.

10:37:46 AM

डॉक्यूमेंटेशन चल रहा है: वकील चंद्रजीत यादव

मुख्तार अंसारी की मौत के मामले पर वकील चंद्रजीत यादव ने बताया कि डॉक्यूमेंटेशन की प्रक्रिया चल रही है. डॉक्टरों का पैनल बना रहा है. जल्द ही पोस्टमॉर्टम शुरू होगा. कुछ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कराने हम यहां आए थे.

10:07:38 AM

यूपी सरकार पर अखिलेश का निशाना

मुख्तार अंसारी की मौत पर अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश ‘सरकारी अराजकता’ के सबसे बुरे दौर से गुजर रही है. ये यूपी में ‘क़ानून-व्यवस्था का शून्यकाल है.

10:03:39 AM

अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई: एसपी मऊ

मुख्तार अंसारी की मौत पर एसपी मऊ का कहना है कि जैसे ही हमें मुख्तार अंसारी की मौत की सूचना मिली, मऊ पुलिस ने तुरंत संवेदनशील इलाकों में जवानों को तैनात कर दिया. शुक्रवार की नमाज को लेकर हम हाई अलर्ट पर हैं.मऊ में धारा 144 पहले ही लागू कर दी गई है. मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं. अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

10:00:19 AM

प्रशासन मुझे रूट बताएगा: एम्बुलेंस ड्राइवर

मुख्तार अंसारी का शव ले जा रहे एम्बुलेंस ड्राइवर मनोज ने बताया कि प्रशासन मुझे रूट बताएगा और वे ही काफिले का नेतृत्व करेंगे. मैं मुख्तार अंसारी का शव ले जा रहा हूं. प्रशासन ही बता पाएगा कि शव कहां ले जाना है.

09:25:41 AM

सिबकतुल्लाह अंसारी ने मौत पर उठाए सवाल

गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की मौत पर उनके बड़े भाई सिबकतुल्लाह अंसारी ने कहा कि मीडिया के माध्यम से सूचना मिली. प्रशासन ने तो कोई सूचना नहीं दी. 18 मार्च से ही उनकी (मुख्तार अंसारी) काफी तबीयत खराब चल रही थी. बार-बार कहने के बावजूद कोई इलाज नहीं दिया जा रहा था. कोई इलाज नहीं दिया गया.

08:32:53 AM

मुख्तार अंसारी की मौत पर मायावती का ट्वीट

मुख्तार अंसारी की मौत पर बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि मुख़्तार अंसारी की जेल में हुई मौत को लेकर उनके परिवार द्वारा जो लगातार आशंकायें व गंभीर आरोप लगाए गए हैं उनकी उच्च-स्तरीय जांच जरूरी है, ताकि उनकी मौत के सही तथ्य सामने आ सकें।. ऐसे में उनके परिवार का दुःखी होना स्वाभाविक.

08:29:03 AM

ब्बास अंसारी को दी गई पिता के निधन की जानकारी

उत्तर प्रदेश के कासगंज जेल में बंद गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को उनके पिता के निधन की जानकारी दी गई. जेल अधीक्षक विजय विक्रम सिंह ने उन्हें इसकी जानकारी दी.

08:09:23 AM

बांदा से गाजीपुर का रूट प्लान तैयार

मुख्तार अंसारी के शव को ले जाने के लिए रूट प्लान तैयार कर लिया गया है. 400 किमी के सफर में 26 गाड़ियों का काफिला जाएगा. बांदा से फतेहपुर, कौशांबी होते हुए प्रयागराज में एंट्री होगी. कोखराज हंडिया बाईपास से भदोही में होगी एंट्री. इसके बाद भदोही से वाराणसी होते हुए गाजीपुर जाने का रूट तैयार किया गया है. एम्बुलेंस के साथ पुलिस-प्रशासन के अधिकारी और साथ ही परिवार के लोगों की गाड़ियां भी काफिले के बीच में चलेंगी.

07:54:13 AM

काली बाग कब्रिस्तान में अंतिम संस्कार

गाजीपुर: काली बाग कब्रिस्तान में गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी के अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही है. पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने कब्रिस्तान का निरीक्षण किया है. बांदा से मुख्तार के पैतृक घर पहुंचेगा मुख्तार का शव.

07:19:59 AM

मुख्तार अंसारी की मौत की होगी मजिस्ट्रेट जांच

गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की मौत की मजिस्ट्रेट जांच तीन सदस्यीय टीम करेगी. 2 डॉक्टरों का पैनल पोस्टमार्टम करेगा जिसकी वीडियोग्राफी की जाएगी.पोस्टमार्टम के बाद मुख्तार अंसारी का शव उनके बेटे उमर अंसारी को सौंप दिया जाएगा.

07:16:37 AM

सुबह 8 बजे होगा मुख़्तार अंसारी का पोस्टमार्टम

सुबह 8 बजे तक होगा मुख़्तार अंसारी का पोस्टमार्टम. इसके लिए 5 डॉक्टरों का पैनल बनाया गया है, जिसमें तीन बाहर जनपद के होंगे. वहीं, पोस्टमार्टम हाउस के आसपास 100 मीटर पर सुरक्षा घेरा बनाया गया है. 26 गाड़ियों का काफिला शव को लेकर गाजीपुर जाएगा. बांदा मेडिकल कालेज को छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

07:14:43 AM

सपा ने की निष्पक्ष जांच की मांग

मुख्तार अंसारी की मौत पर समाजवादी पार्टी के नेता अमीक जामेई ने कहा कि हम मुख्तार अंसारी के परिवार के साथ खड़े हैं. हाल ही में उन्होंने कहा था कि उनकी कभी भी हत्या हो सकती है. उन्हें उचित चिकित्सा सुविधा क्यों नहीं दी गई. हम मांग करेंगे कि इस घटना की निष्पक्ष तरीके से जांच की जानी चाहिए.

07:13:24 AM

अलीगढ़ में सुरक्षा कड़ी

गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की मौत के बाद अलीगढ़ में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. पुलिस ने फ्लैग मार्च भी निकाला है.

07:12:30 AM

मुख्तार अंसारी के बेटे ने लगाया आरोप

मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने कहा है कि दो दिन पहले मैं उनसे मिलने आया था, लेकिन मुझे इजाजत नहीं दी गई. 19 मार्च को रात के खाने में उन्हें जहर दिया गया था. हमें न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है.