menu-icon
India Daily
share--v1

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी सुपुर्द-ए-खाक, मां की कब्र के बगल में दफ्न

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी के शव को गाजीपुर में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया है. कालीबाग कब्रिस्तान में सिर्फ परिवार के लोगों को ही जाने की इजाजत दी गई थी.

auth-image
Manish Pandey
Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari Death: गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की गुरुवार को हार्ट अटैक से मौत हो गई. वीडियोग्राफी के बीच मुख्तार का पोस्टमार्टम हुआ. इसके बाद मुख्तार का शव बांदा से गाजीपुर उसके आवास पर लाया गया. आज सुबह की नमाज के बाद कालीबाग कब्रिस्तान में मुख्तार अंसारी को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया. मुख्तार की मौत के बाद से ही गाजीपुर और मऊ समेत पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया था. इससे पहले बांदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में पोस्टमार्टम पूरा होने के बाद मुख्तार अंसारी का शव बांदा से गाजीपुर ले जाया गया.

इस बीच, मुख्तार अंसारी की मौत के मामले में न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं. बांदा की सीजेएम गरिमा सिंह को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है. अप्रैल 2023 में एमपी-एमएलए कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के लिए दोषी ठहराया था और 10 साल कैद की सजा सुनाई थी. 1990 में हथियार के लाइसेंस के लिए जाली दस्तावेजों से जुड़े मामले में 13 मार्च, 2024 को उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी.

01:01:31 PM

हुड़दंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई

मुख्तार अंसारी के समर्थकों ने कब्रिस्तान में प्रवेश करने के लिए बैरिकेडिंग तोड़ने का प्रयास किया. इसपर गाज़ीपुर SP ओमवीर सिंह ने कहा कि जिन लोगों ने हुड़दंग करने का प्रयास किया है उनकी वीडियोग्राफी कर ली गई है. ऐसे लोगों को चिन्हित किया जाएगा. उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

12:24:02 PM

नारेबाजी करने वालों पर एक्शन लेगी पुलिस

मुख्तार अंसारी के समर्थन में नारेबाजी करने वालों के खिलाफ पुलिस एक्शन लेगी. गाज़ीपुर DM आर्यका अखौरी ने बताया कि जिन भी लोगों ने नारेबाजी की है, उन सबकी वीडियोग्राफी कराई गई है और सबके विरुद्ध कार्रवाई भी करवाई जाएगी.

12:26:42 PM

मुख्तार अंसारी सुपुर्द-ए-खाक

मुख्तार अंसारी को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया है. प्रशासन के द्वारा सिर्फ परिवार के लोगों को ही मिट्टी देने की इजाजत दी गई. वहीं, करीब 30 हजार लोग कब्रिस्तान के बाहर मौजूद थे. लोगों ने मुख्तार जिंदाबाद के नारे भी लगाए.

09:48:19 AM

कब्रिस्तान में परिवार को ही एंट्री

मुख्तार अंसारी को अंतिम संस्कार के लिए भारी सुरक्षा के बीच उनके मोहम्मदाबाद स्थित आवास से निकला गया. परिवार के लोगों को ही कब्रिस्तान में जाने की इजाजत दी गई है.

09:20:11 AM

मुख्तार अंसारी के घर के बाहर नारेबाजी

गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी के मोहम्मदाबाद घर के बाहर समर्थक नारेबाजी कर रहे हैं. इसके बाद सुरक्षा और बढ़ा दी गई है. मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात बांदा मेडिकल कॉलेज में हार्ट अटैक से मौत हो गई थी.

08:43:30 AM

मोहम्मदाबाद पहुचा शहाबुद्दीन का बेटा 

गैंगस्टर मोहम्मद शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा मुख्तार अंसारी के अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने के लिए मोहम्मदाबाद पहुंचा है. अंतिम संस्कार से पहले मुख्तार अंसारी के आवास के बाहर बड़ी संख्या में लोग जुटे हैं. 

08:19:49 AM

10 बजे किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

मुख्तार अंसारी के जनाजे की नमाज शताहवा बाग के मैदान में पढ़ी जाएगी. जनाजे की नमाज के बाद करीब 10 बजे काली बाग कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा.

12:27:50 PM

गाजीपुर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

गाजीपुर SP ओमवीर सिंह ने बताया कि सुरक्षा के लिए पुख्ता व्यवस्था की गई हैं. परिवार के लोगों के साथ लगातार संपर्क में हैं. रात को शव उनके आवास पर रख दिया गया था. पर्याप्त संख्या में पुलिस बल और अर्धसैनिक बल उपलब्ध हैं.

07:55:56 AM

कालीबाग कब्रिस्तान के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा

मुख्तार अंसारी के अंतिम संस्कार से पहले कालीबाग कब्रिस्तान के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई. सुबह की नमाज के बाद किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक. 

07:46:38 AM

हिंदू से खोदी मुख्तार की कब्र

मुख्तार अंसारी के कब्र की खुदाई करने वालों तीन हिन्दू भी शामिल थे. मोहम्दाबाद स्टेशन के रहने वाले संजय, नगीना व गिरधारी कई पीढ़ियों से कब्र खोदने का काम करते हैं. मुख्तार अंसारी की कब्र खोदने के लिए तीनों ने कोई पैसा नहीं लिया.

12:28:50 PM

सुबह की नमाज के बाद सुपुर्द-ए-खाक

गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी को आज सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. देर रात पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए बांदा से गाज़ीपुर लाया गया. गुरुवार को बांदा में हार्ट अटैक से मुख्तार अंसारी की मौत हुई थी.