menu-icon
India Daily
share--v1

दिल्ली में संकल्प पत्र जारी करने के बाद होशंगाबाद में PM मोदी की रैली, बोले- कांग्रेस ने बाबा साहब को अपमानित किया

भारतीय जनता पार्टी ने अपने चुनावी घोषणापत्र को संकल्प पत्र का नाम दिया है. भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि हम संकल्प पत्र में वही वादे करते हैं जिन्हें हम पूरा कर सकें. संकल्प पत्र जारी करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद भवन पहुंचकर भीम राव अंबेडकर को श्रद्धांजलि दी. आइए जानते हैं देश के चुनावी माहौल के पल-पल की खबर, इंडिया डेली लाइव पर.

auth-image
Gyanendra Sharma
BJP

बीजेपी लोकसभा चुनाव के लिए अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है. दिल्ली स्थित बेजेपी हेडक्वार्टर में मेनिफेस्टो जारी करने के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य नेता मौजूद रहे. प्रधानमंत्री ने अलग-अलग वर्ग और क्षेत्र के लोगों को मंच पर बुलाकर संकल्प पत्र की पहली कॉपी सौंपी. 

01:41:22 PM

होशंगाबाद में पीएम मोदी की रैली

पीएम मोदी मध्य प्रदेश के होशंगाबाद पहुंचे हैं. पीएम मोदी ने यहां कहा कि आज संविधान निर्माता बाबा साहब आंबेडकर की जयंती है. उनकी जन्मस्थली महू यहां से ज्यादा दूर नहीं है. बाबा साहब को कांग्रेस ने हमेशा अपमानित किया.

 

11:02:55 AM

मध्य प्रदेश और कर्नाटक के दौरे पर पीएम

पीएम मोदी बीजेपी का मेनिफेस्टो जारी करने के बाद आज मध्य प्रदेश और कर्नाटक के दौरे पर होंगे. वे नर्मदापुरम लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी दर्शन सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. शाम में मैंगलोर में रोड शो भी करेंगे.

10:16:48 AM

3 करोड़ नए घर

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार ने गरीबों को 4 करोड़ पक्के घर बनाकर दिए हैं. अब जो अतिरिक्त जानकारियां राज्य सरकारों से मिल रही हैं, उन परिवारों की भी चिंता करते हुए हम 3 करोड़ घर और बनाने का संकल्प लेते हुए आगे बढ़ेंगे.अभी तक हमने सस्ते सिलेंडर घर-घर पहुंचाए हैं, अब हम पाइप से सस्ती रसोई गैस घर-घर पहुंचाने के लिए तेजी से काम करेंगे.

10:12:48 AM

आयुष्मान भारत योजना का सबको मिलेगा फायदा

पीएम मोदी ने कहा कि ये संकल्प पत्र विकसित भारत के 4 मजबूत स्तंभ - युवाशक्ति, नारीशक्ति, गरीब और किसान, इन सभी को सशक्त करता है. मोदी की गारंटी है कि जन औषधि केंद्रों पर 80 फीसदी डिस्काउंट के साथ सस्ती दवाएं मिलती रहेंगी. इनका विस्तार भी करेंगे. आयुष्मान भारत के तहत 5 लाख रुपए तका मु्फ्त इलाज मिलता रहेगा. हमने बड़ा निर्णय लिया है, 70 वर्ष की आय़ु के ऊपर के सभी बुजुर्गों से जुड़ा है. जो बुजुर्ग हैं, उनकी चिंता होती है कि बीमारी की स्थिति में इलाज कैसे होगा. मध्यम वर्ग को चिंता ज्यादा होगी. 70 वर्ष की आयु से ऊपर के हर बुजुर्ग को आयुष्मान योजना के दायरे में लाया जाए.

 

09:57:13 AM

हमारा फोकस निवेश से नौकरी पर है

पीएम मोदी ने कहा कि हमने आज विकसित भारत के संकल्प पत्र को देश के सामने रखा है. उन्होंने कहा कि हमारा फोकस डिग्निटी ऑफ लाइफ, क्वालिटी ऑफ लाइफ, निवेश से नौकरी पर है. संकल्प पत्र में क्वांटिटी ऑफ ऑपर्चुनिटीज और क्वालिटी ऑफ ऑपर्च्यूनिटीज पर फोकस है. स्टार्टअप को बढ़ावा देकर हाई वैल्यू सर्विसेस पर ध्यान देने जा रहे हैं.युवा भारत की युवा आकांक्षाओं का प्रतिबिंब है.

 

09:41:37 AM

बीजेपी ने जारी किया 'संकल्प पत्र'

भारतीय जनता पार्टी  ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपना चुनावी घोषणापत्र-संकल्प पत्र' जारी किया. 

 

09:31:40 AM

हमने हर वादा पूरा किया-राजनाथ सिंह

संकल्प पत्र कमेटी के अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि 2014 का संकल्प पत्र हो या 2019 का घोषणा पत्र हो, हमने हर वादा पूरा किया. भाजपा अपने संकल्पों से सशक्त भारत का रोडमैप पेश करती है और समाज के हर वर्ग के विकास की प्रतिबद्धता को भी सामने रखती है.


 

09:18:14 AM

हमारी सरकार गरीब-गांव के लिए समर्पित

जेपी नड्डा ने कहा कि 2014 में जब प्रधानमंत्री मोदी जी संसदीय दल के नेता चुने गए थे, तब उन्होंने कहा था, हमारी सरकार गरीब, गांव, और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को समर्पित है. उसी को कार्यरूप देते हुए पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में देश ने इन सारे आयामों को आगे बढ़ाने का काम किया है. 

09:12:30 AM

बीजेपी ने हमेशा सामाजिक न्याय के लिए लड़ाई लड़ी

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि आज भारत रत्न डॉ. बीआर अंबेडकर की जयंती है, हम उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं. हम सभी जानते हैं कि उन्होंने सामाजिक न्याय के लिए लड़ाई लड़ी. उन्हीं के रास्ते पर चलते हुए बीजेपी ने हमेशा सामाजिक न्याय के लिए लड़ाई लड़ी. यह मेनिफेस्टो उस यात्रा को आगे बढ़ाने का काम है. हमने एकात्म मानववाद की बात कही. जब सरकार में आए तो अंत्योदय के रूप में उसे स्थापित किया. प्रधानमंत्री ने सबका साथ-सबका प्रयास से आगे बढ़ाया.

 

08:59:14 AM

दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पहुंचे पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पहुंचे. पीएम मोदी जल्द ही आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का 'संकल्प पत्र' जारी करेंगे. 

 

08:53:56 AM

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पार्टी हेडक्वार्टर पहुंचे

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पार्टी हेडक्वार्टर पहुंचे गए हैं. 

 

08:51:47 AM

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पहुंचे. 

 

08:46:09 AM

किन मुद्दों पर रहेगा बीजेपी का जोर?

बीजेपी अपने संकल्प पत्र में महिला और किसानों के लिए विशेष जोर देगी. इसके अलावा सुरक्षा और निवेश को लेकर बड़े फैसलों की घोषणा हो सकती है. 

08:45:12 AM

गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे बीजेपी मुख्यालय

गृहमंत्री अमित शाह बीजेपी मुख्यालय पहुंचे हैं. थोड़ी देर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंच जाएंगे. बीजेपी आज चुनावी घोषणापत्र जारी करने वाली है. जेपी नड्डा भी घोषणा पत्र जारी होने के दौरान मौजूद रहेंगे.

08:40:10 AM

जनता से मांगे थे सुझाव

चुनावी मेनिफेस्टो के लिए पीएम मोदी ने जनता से सुझाव मांगे थे. इसके बाद पार्टी को 15 लाख से ज्यादा सुझाव मिले थे. ANI की रिपोर्ट के मुताबिक भाजपा के घोषणा पत्र विकसित भारत 2047 पर फोकस होगा.  से सुझाव मांगे थे. इसके बाद पार्टी को 15 लाख से ज्यादा सुझाव मिले थे. 

08:37:30 AM

भाजपा मुख्यालय पहुंचने लगे नेता

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और अन्य भाजपा नेता दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में पहुंचे. 
 

08:33:43 AM

बीजेपी मेनिफेस्टो

बीजेपी आज अपना मेनिफेस्टो जारी करेगी. बीजेपी दफ्तर में इसकी तैयारी पूरी हो गई है. इस दौरान पार्टी के कई नेता वहां मौजूद रहेंगे.