share--v1

आज से खुलेगा अमृत उद्यान, जानें क्या है यहां पर घूमने की टाइमिंग और टिकट प्राइस

Amrit Udhyan : साल 2024 में 2 फरवरी से अमृत उद्यान को आम जनता के लिए खोला जा रहा है. इसमें तरह-तरह के फूलों की नजारा आपको मंत्र मुग्ध कर देगा. आइए जानते हैं यह आम जनता के लिए कितने से कितने बजे तक के लिए खुलेगा. 

auth-image
Mohit Tiwari
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • पहले मुगल गार्डेन था इसका नाम
  • कई प्रकार के फूलों की प्रजातियां हैं मौजूद

Amrit Udhyan : अगर आपको फूलों से प्यार है तो आप दिल्ली के अमृत गार्डेन जा सकते हैं. यह काफी खूबसूरत जगह है और यहां पर आपको फूलों की कई प्रजातियां देखने को मिलेंगी. जो आपको मंत्रमुग्ध कर देंगी. यह राष्ट्रपति भवन का उद्यान है, जिसको पहले मुगल गार्डेन के नाम से जाना जाता था. अब इसका नाम अमृत गार्डेन हो गया है. हर साल की तरह साल 2024 में भी इसको 2 फरवरी से आम जनता के लिए खोला गया है. यहां पर आप जाकर यहां की खूबसूरती का आनंद ले सकते हैं. 

कब तक खुलेगा यह उद्यान?

अमृत उद्यान आम जनता के लिए 2 फरवरी से 31 मार्च तक खोला जाएगा. इसमें घूमने के लिए सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक एंट्री होती है. आप सिर्फ 5 बजे तक ही इस उद्यान में घूम सकते हैं. यह गार्डेन सोमवार दिन बंद रहता है. 

कितनी है टिकट प्राइस?

अमृत उद्यान में आपको फूलों की तरह-तरह की प्रजातियां देखने को मिलेंगी. यहां जाने के लिए आपको कोई भी फीस नहीं देनी होती है. यहां पर राष्ट्रपति भवन के गेट नंबर 35 से एंट्री होती है.यह आम जनता के लिए बिल्कुल फ्री है. 

कैसे पहुंचे यहां?

यहां पर आप बस, ऑटो या फिर कैब से पहुंच सकते हैं. इसके अलावा मेट्रो से भी यहां पर जाया जा सकता है. केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन यहां पर सबसे पास है. यहां से आपको फ्री शटल भी मिल जाएंगी. अगर आप दिन में जल्दी यहां जाएंगे तो आपको भीड़ भी कम मिलेगी. 

Also Read

First Published : 02 February 2024, 05:29 AM IST