menu-icon
India Daily
share--v1

अक्षय कुमार की फिटनेस का ये है राज, 'खिलाड़ी' ने खुद बताई ये बात 

Akshay Kumar Fitness Secret: हिंदी सिनेमा में खिलाड़ी कुमार के नाम से फेमस अक्षय कुमार बेहद फिट हैं. अपनी इस फिटनेस को बरकरार रखने के लिए वे एक खास रूटीन फॉलो करते हैं. इस रूटीन को उन्होंने एक इंटरव्यू में सभी के साथ साझा भी किया था. आइए जानते हैं कि अक्षय कुमार की फिटनेस का राज क्या है. 

auth-image
India Daily Live
akshay

Akshay Kumar Fitness Secret: एक्टिंग में एक अलग मुकाम पाने वाले बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार फिटनेस के मामले में भी भी सुपरहिट हैं. 56 साल की उम्र के बाद भी वे फिटनेस के मामले में यंग एक्टर्स को टक्कर देते हैं. 

अक्षय कुमार ने कई बार फिट रहने के तरीकों को साझा किया है. उनको बॉलीवुड में खिलाड़ी के नाम भी जाना जाता है. उन्होंने सही डाइट और सही समय पर सोने व जागने की आदत अपनाने के लिए लोगों को कई बार कहा है. इसके साथ ही अभिनेता कई प्रकार के तरीके बताए हैं, जिनको अपनाकर वे खुद को फिट रखते हैं. 

क्या है अक्षय कुमार कि फिटनेस का राज?

एक इंटरव्यू में अक्षय कुमार ने बताया था कि फिट रहने के लिए वे रोजाना आधे घंटे तक मेडिटेशन करते हैं. इसके साथ ही खुद को हाइड्रेट रखने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पीते हैं. इसके साथ ही वे अच्छी डाइट लेते हैं. रात को सोने से करीब 4 घंटे पहले वे खाना खा लेते हैं. उन्होंने बताया था कि वे रात में 7 बजे के बाद खाना नहीं खाते हैं और सुबह 4 बजे उठ जाते हैं. 

लेते हैं ये डाइट

अक्षय कुमार सुबह ब्रेकफास्ट में एक गिलास दूध, मिल्क शेक, जूस और अंडा या पराठा खाते हैं. लंच में वे उबला हुआ चिकन या फिर मिक्स ग्रीन वेजिटेबल्स, दाल और दही जैसी चीजें खाते हैं. डिनर में वे हरी सब्जियां, सूप या सलाद ले लेते हैं. क्रेविंग को दूर करने के लिए वे स्नैक्स में ड्राईफ्रूट, फ्रूट्स आदि लेते हैं. 

खेलते हैं ये गेम्स 

अक्षय स्टेमिना को बढ़ाने के लिए हफ्ते में दो बार बास्केटबॉल खेलते हैं. इसके साथ ही वे स्विमिंग भी करते हैं. वे डेली कुछ देर वॉक भी करते हैं.