menu-icon
India Daily
share--v1

बॉस और ऑफिस के टॉक्सिक कल्चर से हैं परेशान तो Quit-Tok आएगा आपके काम

Office Tips: ऑफिस के टॉक्सिक कल्चर या फिर बॉस की हरकतों से परेशान हैं तो मुंह बंद करके इस्तीफा देने की अब जरूरत नहीं है. आप अपने साथ हो रही इस समस्या के बारे में लोगों को खुलकर बता सकते हैं. अब आपको कई ऐसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हैं, जहां पर आप इसके बारे में बात कर सकते हैं. 

auth-image
India Daily Live
resign
Courtesy: pexels

Office Tips: भारत में कई लोग ऐसे हैं जो प्राइवेट नौकरी करते हैं. प्राइवेट नौकरी में कई बार आपको काफी टॉक्सिक कल्चर देखने को मिलता है. इसके साथ ही कुछ लोग अपने मैनेजर या बॉस से भी प्रताड़ित होते हैं. इससे परेशान होकर लोग अपनी जमी जमाई नौकरी छोड़ देते हैं,लेकिन आजकल समय बदल गया है. अब कर्मचारी अपने ऑफिस के टॉक्सिक कल्चर के बारे में खुलकर बात कर रहे हैं. 

आजकल कर्मचारी नौकरी छोड़ने से पहले Quit Tok पर अपने दर्द को बारे में लोगों को बताते हैं.Quit Tok सोशल मीडिया का एक ट्रेंड है, इसमें ऑफिस से रिजाइन करने वाले लोग अपने मन की बात को रखते हैं. कोरोना काल में यह ट्रेंड तेजी से वायरल हुआ था.  इस ट्रेंड में लोग लाइव स्ट्रीम करते हुए इस्तीफा देते हैं और इस दौरान होने वाली हर एक चीज को रिकार्ड कर लेते हैं. कई बार यह रिकार्डिंग लोग चोरी से करते हैं. वहीं, कुछ लोग इसको खुलेआम करते हैं. इस स्ट्रीम में कर्मचारी अपनी फीलिंग्स को जाहिर करते हैं. 

इस प्रकार शुरू हुआ ट्रेंड #QuitTok

#QuitTok का ट्रेंड सोशल मीडिया पर साल 2020 में शुरू हुआ था, लेकिन अब यह पहले से भी की ज्यादा ट्रेंड में है. हालांकि अब आपको अपनी फीलिंग्स को जाहिर करने के लिए कई सारे प्लटेफॉर्म मिल जाएंगे,लेकिन Quit tok इनमें सबसे ज्यादा ट्रेंड में हैं. अब इस तरह के वीडियोज को लोग काफी अधिक पसंद कर रहे हैं. इसमें लोग अपने बॉस के टॉक्सिक बिहेवियर को सबके सामने ला रहे हैं. 

इस वीडियो में अभी तक प्राइवेट फर्म के युवाओं को देखा जा रहा है. भारत में यह अभी इतना अधिक ट्रेंड में नहीं है.