share--v1

इसको लगाते ही चेहरे पर आएगा ग्लो, कैटरीना को छोड़ आपके दीवाने हो जाएंगे लोग

अगर आप भी अपने चेहरे को चमकदार और ग्लोइंग बनाना चाहते हैं तो आप इन टिप्स को फॉलो करें आपको काफी मदद मिलेगी.

auth-image
Priya Singh
फॉलो करें:

नई दिल्ली: आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में आप अपना ख्याल नहीं रख पाते हैं ऐसे में लोग कई तरह के केमिकल प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में आपके चेहरे पर केमिकल के कारण पिंपल, ब्लैकहेड्स जैसी चीजे आने लगती हैं. अब आप कितनी भी कोशिश कर लें लेकिन इसको ठीक करना काफी मुश्किल हो जाता है.

अब ऐसे में आपको हम कुछ घरेलु नुस्खा बताएंगे जिसको करके आप अपने चेहरे को सुंदर बना सकते हैं, इससे आपके चेहरे के सभी दाग साफ हो जाएंगे और आपकी स्किन क्लियर हो जाएगी. 

coffee
 

कॉफी मास्क

इसके लिए आपको कुछ नहीं करना है बस एक कॉफी का पैकेट लेना हैं जो कि आपको आपके किचन में आराम से मिल जाएगी, नहीं तो आप 1रुपये का पैकेट भी खरीद सकते हैं. इसमें आपको शहद और कच्चा दूध मिलाना है. इसको आप हफ्ते में 3 दिन लगाए, इससे आपका चेहरा बिल्कुल साफ हो जाएगा.

इसके अलावा कॉफी में ऐलोवेरा मिलाकर भी आप चेहरे पर लगा सकते हैं. ऐलोवेरा के साथ-साथ कॉफी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद इसको साफ पानी से धो लें. इससे चेहरे पर निखार आएगा.

कॉफी को चेहरे पर लगाने से कई फायदे मिलते हैं. इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट्स मौजूद होता है जो कि स्किन को एक्सफोलिएट करता है और एजिंग साइंस को हल्का करने में मदद करता हैं. इसके अलावा, कॉफी स्किन निखारता है और यह डेड स्किन सेल्स को हटाता है. इसका फेस मास्क आप चेहरे पर लगा सकते हैं.

Also Read

First Published : 05 February 2024, 09:01 PM IST