share--v1

भारत के ये 3 रेस्टोरेंट एशिया के टॉप-50 रेस्टोरेंट की लिस्ट में शामिल

2024 के लिए एशिया के 50 सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट्स की लिस्ट में भारत के तीन रेस्टोरेंट्स ने जगह बनाई है.

auth-image
India Daily Live

2024 Asia's Top 50 Restaurants List 2024: 2024 के लिए एशिया के 50 सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट्स की लिस्ट में भारत के तीन रेस्टोरेंट्स ने जगह बनाई है. नई दिल्ली स्थित इंडियन एस्सेंट (Indian Accent) होटल, चेन्नई के आईटीसी ग्रांड चोला में स्थित अवर्तना (Avartana) होटल के अलावा मुंबई का मास्की (Masque) रेस्टोरेंट इस साल इस लिस्ट में जगह बनाने में कामयाब रहा है.

Masque बना भारत का सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट

मुंबई के Masque रेस्टोरेंट को भारत का सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट चुना गया है. एशिया के टॉप -50 रेस्टोरेंट की इस लिस्ट में Masque  को 23वां स्थान मिला है जबकि दिल्ली का Indian Accent इस लिस्ट में 26वें स्थान पर है. वहीं Avartana होटल को इस लिस्ट में 44वां स्थान मिला है. प्रतीक साधू और अदिति दुगर द्वारा साल 2016 में स्थापित किए गए Masque को एक बार फिर से भारत का सर्वश्रेष्ठ होटल होने का गौरव प्राप्त हुआ है.

Indian Accent ने लगातार 9वें साल इस लिस्ट में बनाई जगह

वहीं नई दिल्ली स्थित Indian Accent ने लगातार 9वें साल इस लिस्ट में जगह बनाई है. साल 2009 में स्थापित हुआ यह होटल लगातार साल 2015 से इस लिस्ट में जगह पा रहा है. यह शानदार होटल भारतीय व्यंजनों के साथ नए-नए प्रयोग करने के लिए जाना जाता है.

चेन्नई का Avartana होटल भी लिस्ट में शामिल

वहीं इस लिस्ट में जगह बनाने वाले चेन्नई के Avartana रेस्टोरेंट को शेफ निखिल नागपाल चला रहे हैं. दक्षिण भारत के व्यंजनों का असली स्वाद चखने के लिए यह होटल सबसे बेस्ट जगह है. एशिया के इस 50 सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट की लिस्ट को रेस्टोरेंट्स अकेडमी ने जारी दिया है. इस लिस्ट को एशिया के भोजन की अच्छी परख रखने वाले 300 से अधिक शेफ, रेस्टोरेंट मालिक, खाद्द समीक्षक और लेखकों ने तैयार किया है.

टोक्यो का Sézanne एशिया का नंबर 1 रेस्टोरेंट

वहीं टोक्यो स्थित  Sézanne ने एशिया के सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट की लिस्ट में शीर्ष स्थान कायम  किया है. यह रेस्टोरेंट जापानी मसालों का इस्तेमाल कर शानदार फ्रेंच भोजन परोसने के लिए जाना जाता है.इस लिस्ट में टोक्यो के ही दूसरे रेस्टोरेंट  Florilege ने दूसरा स्थान कायम किया है. वहीं बेंकॉक के Gaggan Anand रेस्टोरेंट ने इस लिस्ट में तीसरा स्थान हासिल किया  है.

Also Read