menu-icon
India Daily
share--v1

खान मार्केट में ऐसा क्या होता है जो 'बदनाम' है ये जगह? जानिए दिल्ली की इस जगह के बारे में सबकुछ

Khan Market: भारत की राजधानी में मौजूद खान मार्केट दुनिया की सबसे अमीर मार्केट में शामिल है. बता दें, दिल्ली का खान मार्केट दुनिया के टॉप 25 सबसे महंगे बाजारों में शामिल है. इस वजह से यहां सभी चीजें काफी महंगी मिलती हैं.

auth-image
India Daily Live
Khan Market
Courtesy: Social Media

Delhi Khan Market: कुछ समय से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खान मार्केट का जिक्र करते आए हैं. वहीं, हाल में दिए गए एक इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पार्टी पर निशाना साधते हुए दिल्ली के खान मार्केट के बारे में उन्होंने बात की है. आइए जानते हैं कि आखिर क्या खास है इस भारत की राजधानी दिल्ली के खान मार्केट में. 

भारत की राजधानी में मौजूद खान मार्केट दुनिया की सबसे अमीर मार्केट में शामिल है. बता दें, दिल्ली का खान मार्केट दुनिया के टॉप 25 सबसे महंगे बाजारों में से एक है. इस वजह से यहां सभी चीजें काफी महंगी मिलती है. खान मार्केट अपने नाइट लाइफ, रेस्तरां, शॉपिंग मार्केट और बुक स्टोर के लिए बहुत मशहुर है.

बुक स्टोर 

दिल्ली के खान मार्केट की बहुत सी  किताबों की दुकानों कई साल पहले हुई है. कुछ दुकानें भारत के आजादी से पहले की भी बनी हुई है. अभी भी पुराने बनावट को बरकरार रखा है. अगर आप खान मार्केट जाए तो यहां की बुक स्टोर पर जरूर नजर डालें. फकीर चंद एंड संस बुकस्टोर, बहरीसंस बुकसेलर्स, फुल सर्कल बुकस्टोर और कैफे टर्टल जैसे कई जैसे कई बुक स्टोर मशहूर हैं.

रेस्तरां

दिल्ली खाने-पीने की शौकीन है और खान मार्केट के रेस्तरां तो उससे भी ज्यादा हैं. यह हलचल भरी सड़क लाडुरी खान मार्केट दिल्ली, ममागोटो और लैटीट्यूड 28 जैसे कुछ स्थानों के लिए जाने जाते हैं. खान मार्केट में खाने के लिए स्थानों की कोई कमी नहीं है. इसमें ग्रीन मंटिस, टाउन हॉल, पर्च वाइन और कॉफी बार जैसे कई मशहूर रेस्तरां मौजूद हैं. यहां आपको काफी स्वादिष्ट डिशेज मिलेंगे.

शॉपिंग मार्केट 

खान मार्केट की दुकानें महंगे और फैशनेबल चीजों का खजाना हैं. यहां आपको घुमावदार गलियों से गुजर और अपनी सभी जरूरतों के लिए विभिन्न प्रकार की दुकानें मिल जाएगी. आप आसानी से एलिगेंट कपड़े खरीद सकते हैं जो आपकी लाइफस्टाइल और बजट से मेल खाते हैं. आम्रपाली, ओमा हाइडआउट बुटीक के अलावा भी कई सारे शॉपिंग मार्केट मौजूद हैं.

नाइट स्पॉट

खान मार्केट लाउंज बार, नाइट स्पॉट, कैफे और स्पीशीज से भरी हुई है, और आपको दिन भर की कड़ी मेहनत के बाद पार्टी करना और दोस्तों से मिलना पसंद है. यहां खान मार्केट के पास शानदार हैंगआउट और आरामदायक जगह मौजूद हैं. अगर आप खान मार्केट  घूमने का प्लान बना रहे हैं तो अनिद्रा बार, लुटियंस कॉकटेल हाउस, द बिग चिल कैफे जैसी जगहों  पर जाना न भूलें.