menu-icon
India Daily
share--v1

Fitness Secret: जया किशोरी से जानिए कैसे रहना है फिट, बड़े काम के हैं ये टिप्स

Jaya Kishori Weight Loss Tips: फेमस कथावाचक जया किशोरी ने फैट से फिट तक का सफर कैसे तय किया ये हम आपको यहां बता रहे हैं. 

auth-image
India Daily Live
Jaya Kishori Weight Loss Tips

Jaya Kishori Weight Loss Tips: जया किशोरी के बारे में तो हर कोई जानता है. ये फेमस कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर हैं. इनके सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोवर्स हैं. इनके बोलने का अंदाज और अपनी बात रखने का तरीका एकदम अलग है. बता दें कि जया किशोरी के लाखों चाहने वाले हैं. ये बेहद ही खूबसूरत और फिट हैं. लेकिन पहले ये ऐसी नहीं थीं. आज जया जितनी फिट हैं वो पहले ऐसी नहीं थीं. एक इंटरव्यू में जया किशोरी ने बताया था कि उन्होंने महज 15 दिनों में अपना वज घटाया था. साथ ही उन्होंने अपना डाइट प्लान भी सभी के साथ शेयर किया. तो चलिए हम भी जानते हैं कि फैट से फिट तक का सफर कैसे पूरा किया जा सकता है. 

इस तरह 15 दिन में वजन किया कम: एक इंटरव्यू में जया ने बताया कि शुरु में उन्होंने क्रैश डाइट की थी. लेकिन यह फैसला गलत साबित हुआ. क्रैश डाइट में उन्होंने सबकुछ खाना बंद कर दिया था जिससे उनका वजन तो कम हुआ लेकिन उनकी सेहत को भी नुकसान होने लगा. न तो वो फोकस कर पा रही थीं और न ही कोई काम कर पा रही थीं. इसके बाद जया को लगा कि ये तरीका सही नहीं है. जो चीजें बॉडी के लिए जरूरी हैं वो उन्हें नहीं मिल पा रही थीं. फिर उन्होंने एक नया तरीका अपनाया है. 

जया ने आगे बताया कि इसके बाद से उन्होंने अपनी डाइट का पूरा ध्यान रखा. उन्होंने बाहर का जंक फूड खाना बंद कर दिया था. वे ज्यादातर सात्विक खाना खाती हैं. 99 पर्सेंट तो वो सात्विक खाना ही खाती हैं लेकिन 1 पर्सेंट कभी-कभी खुद को राहत दे देती हैं. इस दौरान वो अपनी पसंद का खाना लेती हैं. वो खाने में मीठा बिल्कुल भी नहीं लेती हैं. गेंहू के बजाय वो बाजरे की रोटी खाती हैं. 

इसके अलावा जया किशोरी लगातार एक्सरसाइज भी करती हैं. इससे ही उन्हें वजन तेजी से कम करने में मदद मिली. वो हर दिन योगा करती हैं. अगर किसी दिन एक्सरसाइज मिस हो जाए तो वो अगले दिन ज्यादा वर्कआउट करती हैं. वहीं, वो ज्यादा पानी भी पीती हैं.