share--v1

IPL Auction 2024: ऐतिहासिक मिनी नीलामी, एक ही टीम के दो खिलाड़ी 20 करोड़ के गए पार

IPL Auction 2024: आईपीएल का मिनी ऑक्शन दुबई में चल रहा है. इस बार आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी मिला है.

auth-image
Gyanendra Sharma

हाइलाइट्स

  • आईपीएल 2024 का मिनी ऑक्शन आज दुबई में
  • मिचेल स्टार्क बने सबसे महंगे खिलाड़ी

IPL Auction 2024: आईपीएल का मिनी ऑक्शन दुबई में चल रहा है. इस बार आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी मिला है. ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने. कोलकाता नाइट राइडर्स  उन्हें 24.75 करोड़ रुपए में खरीदा, उनके लिए गुजरात ने भी आखिर तक बोली लगाई. दूसरे नंबर पर भी एक कंगारू खिलाड़ी है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान  पैट कमिंस 20.50 करोड़ रुपए में बिके. उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा.

मिचेल स्टार्क बने IPL इतिहास से सबसे महंगे खिलाड़ी 

मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा है. मिचेल स्टार्क का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था, उनके लिए गुजरात टाइटन्स और कोलकाता नाइट राइडर्स ने जबरदस्त बोली लगाई. बोली की शुरुआत में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस ने भी उनके लिए बोली लगाई. स्टार्क आखिरी बार वो साल 2015 में आईपीएल खेले थे. इसके बाद से मिचेल स्टार्क कभी आईपीएल नहीं खेले और अब उन्होंने वर्ल्ड कप के बाद वापसी का ऐलान किया तो उन्होंने सारे ही रिकॉर्ड तोड़ दिए.

पैट कमिंस पर लगी जमकर बोली

पैट कमिंस की बेस प्राइज 2 करोड़ थी. पहले उन्हें खरीदने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस में बिडिंग वॉर शुरू हुआ था. इन दोनों टीमों ने 5 करोड़ तक बोली लगाई. चेन्नई ने 10 करोड़ तक बोली लगाई. बेंगलुरु और हैदराबाद ने 20 करोड़ तक बोली लगाई. लेकिन आखिर में हैदराबाद ने आखिरी में 20.50 करोड़ रुपए में उन्हें खरीद लिया.

टूटा गया सैम कर्रन का रिकॉर्ड


इससे पहले आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी का रिकॉर्ड इंग्लैंड के सैम करन के नाम था, जिन्हें पिछले सीजन यानी 2023 में पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था. 

ऑस्ट्रेलिया को दिलाया वनडे विश्व कप 2023
पैट कमिंस इससे पहले आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं. पिछले सीजन उन्होंने नहीं खेलने का फैसला किया था. ये वही पैट कमिंस हैं, जिनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर छठवीं बार वनडे विश्व कप जीता था. 

Also Read