menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: पहले सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट छिना, ताने सुने, अब पहले ही मैच में 0 पर OUT हुआ ये खिलाड़ी

IPL 2024: आईपीएल 2024 का आगाज ईशान किशन के लिए अच्छा नहीं रहा. उन्होंने पहले मैच में एक भी रन नहीं बनाया. 

auth-image
India Daily Live
IPL 2024 GT vs MI Ishan Kishan

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आगाज हो गया है. एक तरफ जहां कई खिलाड़ियों के लिए शुरुआत बढ़िया रही तो वहीं मुंबई इंडियंस के ओपनर ईशान किशन को एक और झटका लगा है. किशन पूरे दम खम के साथ मैदान पर उतरे थे, लेकिन गुजरात के खिलाफ उनका खाता तक नहीं खुला. वे डक पर आउट हुए. किशन को अजमतुल्लाह ओमरजई  ने पवेलियन भेजा. लीग का पांचवा मुकाबला गुजरात में गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियं के बीच चल रहा है, जिसमें जीटी ने 169 रनों का टारगेट दिया है, जिसका मुंबई पीछा कर रही है.

पहले ही मैच में फ्लॉप होने के चलते दूसरे मुकाबले की प्लेइंग 11 से उनकी छुट्टी हो सकती है. ये वही ईशान किशन हैं, जिनकी हाल में बहुत चर्चा हुई. टीम इंडिया से ब्रेक लेने के बाद रणजी नहीं खेलने से वो चौतरफा विवादों में घिरे. इसके चलते उन्होंने अपना बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट भी गंवा दिया. जिसके बाद प्रैक्टिस सेशन में खूब तैयारी की. बल्ला चलाया ताकि मैच में बढ़िया रन करके आलोचकों को जवाब दे सकें, लेकिन पहले मुकाबले में खाता नहीं खुला और वो निराश होकर पवेलियन लौटे.

क्यों खोया बीसीसीआई का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट?

दरअसल, वनडे विश्व कप 2023 के बाद टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली. किशन इन दोनों सीरीज से बाहर रहे. उन्होंने रणजी ट्रॉफी भी नहीं खेली. जिसकी वजह से उन्हें बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर निकाल दिया गया. फैंस ने किशन को खूब ताने भी दिए. वे पिछले दिनों रणजी ट्रॉफी मैच छोड़कर एमआई के नए कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ बड़ौदा में आईपीएल की तैयारी करते दिखे थे. हालांकि अब किशन अगले मैच में पूरे दमखम के साथ वापसी करना चाहेंगे.