menu-icon
India Daily
share--v1

Skin Care: दिखना है खूबसूरत, तो ऐसे होली में करें मेकअप; देखते ही लोग कहेंगे wow

Skin Care: आज हम आपको होली के लिए ऐसा मेकअप, बताएंगे जिससे आपकी स्किन खराब नहीं होगी और रंग आपकी स्किन को नुकसान भी नहीं पहुंचाएगा.

auth-image
India Daily Live
makeup

नई दिल्ली: आज होली है और ऐसे में हर तरफ होली के कारण रंगीन माहौल है. हर कोई रंग से पूरा रंगा हुआ है. ऐसे में आप भी होली खेल ही रही होंगी. होली साल में एक बार आती है ऐसे में आपको चांस नहीं छोड़ना चाहिए. हालांकि, रंग हमारी स्किन के लिए इतना अच्छा नहीं होता है. लेकिन अब आपको टेंशन लेने की जरुरत नहीं है क्योंकि हम आपको बताते हैं कि आप बिना किसी चिंता के होली खेले और आपको अपने स्किन की भी टेंशन लेने की जरुरत नहीं है.

आज हम आपको होली के लिए ऐसा मेकअप, बताएंगे जिससे आपकी स्किन खराब नहीं होगी और रंग आपकी स्किन को नुकसान भी नहीं पहुंचाएगा, इसके साथ ही आपका मेकअप लंबे समय तक बरकरार भी रहेगा.

इन टिप्स को करें फॉलो

  • पहले तो हम आपको बता दें कि इस तरह के मेकअप के लिए आपके रोजाना के प्रोडक्ट आपकी हेल्प नहीं कर पाएंगे. ऐसे में आप जान लीजिए कि आपको कैसे और किससे मेकअप करना है.
  • सबसे पहले तो आपको वॉटरप्रूफ फाउंडेशन की जरुरत हैं जो पानी से भी खराब न हो. ऐसे प्रोडक्ट ऑनलाइन आपको आसानी से मिल जाएंगे. ऐसे प्रोडक्ट आपके मेकअप के साथ-साथ आपकी स्किन को भी खराब नहीं करते हैं. मेकअप करने के लिए आपको उसी तरह मेकअप करना है जैसे आप डेली मेकअप करते हैं.
  • इसके अलावा जब आप मेकअप शुरू करने जाएं तो आपको प्राइमर, मॉइश्चराइजर ये सब अच्छी मात्रा में चेहरे पर लगाना है. इससे आपको मेकअप काफी समय तक टिका रहेगा. इसके अलावा आपको कुछ चीजों का ध्यान देना है.
  • जब मेकअप करें तब चेहरे पर नारियल का तेल लगाएं इससे आपके चेहरे पर रंग का असर नहीं होगा क्योंकि नारियल का तेल आपके चेहरे पर एक लेयर बना देगा जो कि आपकी स्किन को नुकसान नहीं पहुंचाएगा.