share--v1

Healthy Lifestyle: लाल रंग का ये जूस आपके चेहरे में ले आएगा ग्लो, देखते ही सुंदरता का राज पूछने लगेंगे लोग

Healthy Lifestyle: पिंपल, कील-मुहांसे, दाग-धब्बे जैसी समस्याओं के लिए आप महंगे-महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं और यह केमिकल युक्त प्रोडक्ट चेहरे को और नुकसान पहुंचाने लगते हैं.

auth-image
India Daily Live

नई दिल्ली: गर्मियां आ गई हैं ऐसे में आपको चेहरे और बालों से जुड़ी कई परेशानियां भी दिखने लगेंगी. अगर आप वर्किंग हैं तो आपको रोज धूप और धूल का सामना करना ही पड़ेगा. इस कारण चेहरे में कई तरह की समस्याएं पैदा होने लगती है. चेहरे पर पिंपल, डार्क सर्कल, दाग-धब्बे जैसी समस्याएं होने लगती है जो हमारी सुंदरता को कम कर देता है.

पिंपल, कील-मुहांसे, दाग-धब्बे जैसी समस्याओं के लिए आप महंगे-महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं और यह केमिकल युक्त प्रोडक्ट चेहरे को और नुकसान पहुंचाने लगते हैं. ऐसे में आप अपने खान-पान पर भी ध्यान दें क्योंकि आप ये क्रीम लगाकर अपने चेहरे के दाग-धब्बों को कम कर सकते हैं लेकिन इसके दाग और इनको दोबारा आने से नहीं रोक पाएंगे.

चुकंदर का जूस पीने के फायदे

आज हम आपको एक जूस के बारे में बताएंगे जिसको आप नियमित रूप से पिएंगे तो आपके चेहरे पर एक अलग सी चमक आएगी. साथ ही आप इसको पीने के बाद काफी फ्रेश महसूस करेंगे. चलिए बनाने से पहले आप इसके ingredients के बारे में जान लीजिए.

glowing skin
 
  1. चुकंदर
  2. संतरा
  3. गाजर
  4. आंवला

बनाने की विधि-

इसके लिए कुछ नहीं बस आपको इन सब को छोटे-छोटे टुकड़े में काट लेना है फिर इसको आप जार में डाल लीजिए और फिर पीस लें. जब इसका फाइन पेस्ट बन जाए तो इसको किसी सफेद कपड़ा या फिर छन्नी की मदद से छान लीजिए. इस जूस को आप लगातार 1 महीना पी लेंगी तो आपके चेहरे में एक अलग सा ग्लो आ जाएगा. ध्यान रखें इसका टेस्ट सही करने के लिए आप इसमें नींबू और काले नमक का भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

पीने के फायदे

  • चुकंदर का जूस पीने से फैट बिल्कुल नहीं होता है और आपका वजन कंट्रोल में रहता है.
  • चुकंदर का जूस सुबह पीने से आपका पेट भी साफ रहता है.
  • हार्ट के मरीजों के लिए ये जूस किसी अमृत से कम नहीं है.
  • जिन लोगों को हाई ब्लड प्रेशर हैं उन्हें इसका जूस पीना चाहिए.

Also Read