share--v1

सुबह ब्रेकफास्ट करने का नहीं मिलता समय? ट्राई करें ये 5 Quick Recipes 

अगर आपको सुबह ब्रेकफास्ट करने का समय नहीं मिलता है तो हम आपको यहां 5 क्विक और हेल्दी ब्रेकफास्ट की रेसिपी बता रहे हैं. 

auth-image
India Daily Live

आजकल हम सभी इतने बिजी हो गए हैं कि हमें सुबह ब्रेकफास्ट करने का भी मौका नहीं मिलता है. अब ब्रेकफास्ट न किया जाए तो दिन की शुरुआत मजेदार नहीं रहती है. अगर आपका दिन भी ऐसे ही शुरू होता है तो हम आपको 5 ऐसे हेल्दी और क्विक ब्रेकफास्ट की रेसिपी बता रहे हैं जो आप सुबह जल्दी बना सकते हैं और आराम से खा सकते हैं. चलिए जानते हैं इनके बारे में. 

चिया पुडिंग: सुबह की शुरुआत आप चिया पुडिंग से कर सकते हैं. यह एक हेल्दी और क्विक ब्रेकफास्ट है. चिया मिक्स को रातभर एक छोटे जार में भिगाकर रखें और ठंडा करें. फिर इसके ऊपर फल, नट्स और नारियल के टुकड़े डालें. इसे खाने से आपको प्रोटीन, फाइबर और विटामिन भरपूर मिलता है. 

मीठे टॉर्टिला रैप्स: मीठे टॉर्टिला रैप बनाकर बची हुई रोटियों का अच्छा इस्तेमाल किया जा सकात है. एक रोटी लें और उस पर अपना पसंदीदा स्प्रेड लगाएं. फिर फल, ग्रेनोला, चॉकलेट चिप्स या नट्स डालें. यह बच्चों को काफी पसंद आता है और हेल्थ के लिए भी अच्छा रहता है. 

बेक्ड जार आमलेट: यह क्विक और हेल्दी ब्रेकाफास्ट है. यह मात्र 5 मिनट में बन जाता है. इसे 5 मिनट के लिए ओवन में रखना होता है और इस दौरान आप बाकी के काम कर सकते हैं. इसमें 20 ग्राम प्रोटीन होता है और एक बेक्ड जार ऑमलेट आपको दिन भर के लिए एवर्जी दे सकता है. 

प्रोटीन से भरपूर स्मूथीज: स्मूथी जल्दी बन जाती है. आपको बस पीनट बटर, केला, स्ट्रॉबेरी और दही जैसी पांच चीजों की जरूरत होगी. इससे आप आसानी से अपनी मनपसंद और टेस्टी स्मूदी बना सकते हैं. इन सभी को जार में डालकर मिक्सी में चला लें. बस 5 मिनट में ये बनकर तैयार हो जाती है. 

पीनट बटर और ब्रेड: इस ब्रेकफास्ट को कई लोग पसंद करते हैं. पीनट बटन लोगों का काफी फेवरेट बन चुका है. इसके लिए बस एक ब्रेड लें और उस पर पीनट बटर लगाएं. बस काम पर जाते-जाते इसे खा लें. 

Also Read