menu-icon
India Daily
share--v1

आंख में टैटू बनाने के चक्कर में हुई थी अंधी, फिर भी नहीं रुक रही सनक, ये है सबसे ज्यादा टैटू वाली महिला

World's Most Tattooed Woman: दुनिया की सबसे ज्यादा टैटू बनवाने वाली महिला ने एक बार फिर अपनी आंखों में टैटू बनवाने का फैसला किया है. इससे पहले वह आंखों में टैटू बनवाते समय अंधी हो गई थी. 

auth-image
India Daily Live
Amber Luke

World's Most Tattooed Woman: अपने शरीर पर सबसे ज्यादा टैटू बनाने वाली महिला एक बार फिर से खतरों से खेलने के लिए तैयार है. आंख में टैटू बनवाने के चक्कर में एक बार वो अस्थाई रूप से अंधी हो चुकी है इसके बावजूद उसने दोबारा से आंख में टैटू बनवाने का निर्णय किया है. इस महिला का नाम  एंबर ल्यूक है. उनकी उम्र 29 साल है.  

पहली दफा आंख में टैटू बनवाते समय एंबर ल्यूक 3 सप्ताह के लिए अंधी हो गई थी. उस समय उन्हें खतरनाक प्रक्रिया से गुजरना पड़ा था.

शरीर में 600 से ज्यादा टैटू

ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली  एंबर  ल्यूक के शरीर में 600 से अधिक टैटू हैं. इन्हें बनवाने के लिए ल्यूक ने करीब 25,000 डॉलर खर्च किए हैं. एंबर ल्यूक के दोस्त उसे ब्लू आईड व्हाइट ड्रैगन बुलाते हैं.

इतना ही नहीं अंबेर ल्यूक ने अपनी बॉडी को अलग शेप देने के लिए करीब 70,000 डॉलर खर्च किए हैं. उन्होंने अपने शरीर के कई हिस्सों पर टैटू बनवा रखे हैं. उनकी जीभ, ब्रेस्ट, गाल और होठों पर टैटू बनवा रखा है. कानों में भी अजीब तरह के टैटू बनवा रखे हैं.

बोली टैटू बनवाने में कोई रिस्क

जब  एंबर ल्यूक ने अपनी आंख को ब्राइट ब्लू कलर में पेंट कराया था तो तीन हफ्तों के लिए उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी. अपनी आंखों पर दोबारा टैटू बनवाने को लेकर अंबेर ल्यूक ने कहा- मैं ऐसा इसलिए कर रही हूं क्योंकि मैं पहली बार असफल हो गई थी. मैं वैसा अनुभव दोबारा नहीं करना चाहती. लोग कहते हैं कि आप फिर से रिस्क क्यों ले रही हैं. मैं बताना चाहता हूं कि अगर इसे सही से किया जाए तो इसमें कोई रिस्क नहीं.

उन्होंने कहा कि पहली दफा टैटू आर्टिस्ट उसकी आंखों के एकदम अंदर तक चला गया था जिसके चलते मैं कुछ दिनों के लिए अंधी हू हो गई थी. मैं आपको उस फीलिंग के बारे में डिस्क्राइब ही नहीं कर सकती.

इस बार एंबर ल्यूक अपनी आंखों पर न्यूबला गैलेक्सी इफेक्ट्स का टैटू बनवाएंगी. इस समय मेरी आंखें गहरी नीले रंग की है. और आईरिस ब्राउन कलर की है.

16 की उम्र से बनवा रही है टैटू 

29 साल की एंबर ल्यूक ने 16 साल की उम्र से ही टैटू बनवाना शुरू कर दिया था. अपने शरीर को मॉडिफाई करने उन्हें बहुत अच्छा लगता है. उन्होंने कहा कि वह महसूस करती हैं कि पूरे शरीर पर टैटू गुदवाने से वह अपने आपको खुद का बेस्ट वर्जन बना पाएंगी.