menu-icon
India Daily
share--v1

रूस में होने वाला था बड़ा आतंकी हमला, FSB ने दबोचा 61 साल का आरोपी 

Russia News: रूसी सुरक्षा एजेंसी ने आतंकी हमले की तैयारी करने वाले एक शख्स को समय रहते गिरफ्तार कर लिया जिससे एक बड़ा हमला टल गया.

auth-image
India Daily Live
Russia FSB

Russia News: रूस में शनिवार को एक बड़ा आतंकी हमला टल गया. रूस की संघीय सुरक्षा एजेंसी FSB ने आरोपी को समय रहते गिरफ्तार कर लिया. रूसी समाचार एजेंसी टास के अनुसार,  61 साल का आरोपी एक रेलवे स्टेशन पर आतंकी हमला करने की योजना बना रहा था. आरोपी के निशाने पर यूराल पवर्तश्रंखलाओं के स्वेर्दलोव्स्क प्रांत का रेलवे स्टेशन था. आरोपी को गिरफ्तार कर फिलहाल जेल भेज दिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है. 

रूसी समाचार एजेंसी टास ने फेडरल सिक्योरिटी एजेंसी FSB के हवाले से बताया कि आरोपी शख्स को यूक्रेन की खुफिया एजेंसी ने लीव में भर्ती किया था और रूस में ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए ट्रेंड किया था. एजेंसी ने बताया कि उसने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को स्वीकार कर लिया है साथ ही वह जांच में रसियन जांच एजेंसी की मदद भी कर रहा है. 

रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन ने हाल के दिनों में अपने महत्वपूर्ण क्षेत्रों को गंवाने के बाद मॉस्को के आर्थिक रूप से संपन्न क्षेत्रों पर हमलों एक नई श्रंखला शुरु की है. पश्चिम में मौजूद गैस और ऑयल रिफाइनरीज को यूक्रेन द्वारा लगातार निशाना बनाया जा रहा है. कीव इससे पहले रूस के महत्वपूर्ण माल ढुलाई वाले ट्रांस साइबेरियन मार्ग को भी निशाना बनाने की बात कर चुका है.