menu-icon
India Daily
share--v1

पीएम मोदी और रूसी राष्ट्रपति ने की फोन पर बातचीत, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

PM Modi Hold Phone Call With Russian President: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन से फोन पर बातचीत की है. पीएम मोदी ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करके दी है.

auth-image
Shubhank Agnihotri
Modi putin

PM Modi Hold Phone Call With Russian President: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन से फोन पर बातचीत की है. दोनों नेताओं के बीच लंबे समय से आपसी संबंध मधुर रहे हैं. दोनों नेताओं ने ब्रिक्स समिट, यूक्रेन युद्ध के अलावा कई क्षेत्रीय मुद्दों पर बातचीत की है. फरवरी 2022 में यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद दोनों देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने एक-दूसरे देश का दौरा नहीं किया है. इस दौरान दोनों नेताओं फोन और वर्चुअल माध्यम से एक-दूसरे से बातचीत करते रहे हैं. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट में कहा कि हमने दोनों देशों के बीच चल रही विभिन्न परियोजनाओं को मजबूत करने पर चर्चा की. इसके अलावा दोनों देशों के नेताओं ने भविष्य की एक बेहतर आधारशिला तैयार करने पर सहमति भी व्यक्त की है. 
 

 

 

पीएमओ ने अपने बयान में कहा कि दोनों नेताओं के बीच भारत और रूस के बीच द्विपक्षीय संबंधों के सहयोग के मुद्दों की समीक्षा की गई. उन्होंने दोनों देशों की विकास परियोजनाओं का मूल्यांकन किया साथ ही भविष्य में दोनों देशों के लिए एक मजबूत रोडमैप बनाने पर सहमति व्यक्त की है.