menu-icon
India Daily
share--v1

Pakistan News: पाकिस्तान की जेल में पूर्व PM इमरान पर हमले की कोशिश नाकाम, पुलिस ने दबोचे 3 आतंकी

Pakistan News: पाकिस्तान की जेल में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हमले की कोशिश की खबर है. हालांकि, ये कोशिश नाकाम हो गई. पाकिस्तान पुलिस के मुताबिक, तीन आतंकियों को हिरासत में लिया गया है, जो अफगानिस्तान से संबंध रखते हैं. पुलिस ने बताया कि अफगानिस्तान के 3 आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त किया गया है.

auth-image
India Daily Live
imran khan

Pakistan News: पाकिस्तान अदियाला सेंट्रल जेल में कैद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हमले की नाकाम कोशिश की गई है. पाकिस्तानी मीडिया 'द डॉन' की रिपोर्ट के अनुसार, काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (CTD) और पुलिस ने गुरुवार रात हमले की कोशिशों को नाकाम करते हुए 3 आतंकवादियों को हिरासत में ले लिया. कहा जा रहा है कि ये तीनों आतंकी अदियाला सेंट्रल जेल में बंद इमरान पर हमले के लिए यहां पहुंचे थे. 

पाकिस्तान के पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, पकड़े गए तीनों आतंकी अफगानिस्तान के हैं और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. पुलिस अधिकारियों का दावा है कि पकड़े गए आतंकियों के पास भारी मात्रा में अत्याधुनिक हथियार थे. फिलहाल, आतंकियों से पूछताछ की जा रही है.

ऑटोमैटिक हैवी वेपन्स, हैंड ग्रेनेड समेत कई हथियार बरामद

डॉन के अनुसार, रावलपिंडी पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि अधिकारियों ने अदियाला सेंट्रल जेल पर संभावित हमले को रोक दिया गया. डॉन के अनुसार, आतंकियों को हिरासत में लिए जाने के बाद उन्हें आगे की जांच के लिए अज्ञात स्थानों पर ले जाया गया है. शहर पुलिस अधिकारी (CPO) सैयद खालिद हमदानी ने कहा कि आंतकियों के पास से जो हथियारों का जखीरा बरामद किया गया है, उसमें ऑटोमैटिक हैवी वेपन्स, हैंडग्रेनेड, IED शामिल है. इसके अलावा, आतंकियों के पास से जेल परिसर का नक्शा भी बरामद किया गया है.

पुलिस अधिकारी बोले- जांच पड़ताल जारी

CPO सैयद खालिद हमदानी ने कहा कि पुलिस, अन्य एजेंसियां अदियाला सेंट्रल जेल और उसके आसपास तलाशी अभियान चला रही है. सेंट्रल जेल अदियाला, जो पहले से ही भीड़भाड़ की समस्या से जूझ रही है, वहां वर्तमान में निर्धारित क्षमता से दोगुने कैदियों को रखा गया है. अदियाला जेल में फिलहाल पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई नेता इमरान खान के साथ-साथ पूर्व विदेश मंत्री और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री भी कैद हैं.