share--v1

नस्लवाद को लेकर ब्रिटिश पीएम सुनक ने किया चौंकाने वाला खुलासा, जानें क्या कहा 

UK Pm Rishi Sunak: ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने बचपन की घटना को याद करते हुए नस्लवाद को समाज के लिए घातक बताया. उन्होंने कहा कि नस्लवाद के किसी भी स्वरूप को स्वीकार नहीं किया जा सकता.

auth-image
Shubhank Agnihotri
फॉलो करें:

UK Pm Rishi Sunak: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने नस्लवाद को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है. उन्होंने एक इंटरव्यू में बात करते हुए कहा कि जब वह बच्चे थे उन्होंने नस्लवाद का पहली बार अनुभव किया था. इसके लिए उनकी फैमिली ने बातचीत के लहजे और एसेंट को सुधारने के लिए उन्हें ड्रामा  स्कूल में भेजना शुरू कर दिया था. 

फैमिली भेजती थी ड्रामा स्कूल 

सुनक ने कहा कि समाज में सही एसेंट में बात करने के लिए उनके माता-पिता ड्रामा स्कूल की अतिरिक्त क्लास के लिए भेजा करते थे. सुनक ने इस दौरान उस घटना का भी जिक्र किया जिसमें उनके भाई-बहनों को अपशब्द बोले गए थे. उन्होंने कहा कि नस्लवाद दुख देता है. यह आपको इतनी गहरी पीड़ा पहुंचाती है जो कोई अन्य चीज नहीं पहुंचाती. सुनक ने इसके बाद कहा कि यह उनके बच्चों के साथ नहीं होगा. 

परिवार बातचीत के लहजे को लेकर था सतर्क 

सुनक ने बचपन की घटना को याद करते हुए कहा कि उनकी मां इस बात को लेकर खासा सचेत थीं कि उनके बच्चे कैसे और किस तरह बोलते हैं. वे इसको लेकर हमेशा सजग थीं कि उनके बच्चे सही एसेंट में बात करें. वे इसके लिए हमें अतिरिक्त क्लास लेने के लिए ड्रामा स्कूल भेजा करती थी.

नस्लवाद का कोई भी रूप अस्वीकार्य 

सुनक ने अपने इंटरव्यू में कहा कि नस्लवाद का कोई भी रूप पूरी तरह से अस्वीकार्य है. सुनक ने कहा कि उन्होंने यह कभी नहीं सोचा था कि कोई अल्पसंख्यक ब्रिटेन जैसे देश का प्रधानमंत्री बनेगा.

 

Also Read

First Published : 04 February 2024, 08:25 PM IST