share--v1

उत्तर कोरिया के सनकी तानाशाह ने साउथ कोरिया में मचाई तबाही, एक साथ दागी 200 मिसाइलें

North Korea fires 200 missiles on South Korea: नॉर्थ कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग उन ने साउथ कोरिया में तबाही मचाई है. दक्षिण कोरिया की सेना ने जानकारी देते हुए कहा कि उत्तर कोरिया की ओर से योनपेयोंग द्वीप की ओर 200 गोले दागे हैं.

auth-image
Gyanendra Tiwari

हाइलाइट्स

  • उत्तर कोरिया ने साउथ कोरिया पर गोले दागे हैं.
  • दक्षिण कोरिया पर एक साथ 200 गोले दागे गए.

North Korea fires  200 missiles on South Korea:  नॉर्थ कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग उन ने साउथ कोरिया में तबाही मचाई है. खबर है कि सुबह-सुबह उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया पर 200 से ज्यादा गोले दागे हैं. उत्तर कोरिया के इस हमले से अफरा-तफरी का माहौल है.  दक्षिण कोरिया की सेना ने इस हमले की जानकारी दी है.

दक्षिण कोरिया की सेना ने जानकारी देते हुए कहा कि उत्तर कोरिया की ओर से योनपेयोंग द्वीप की ओर 200 गोले दागे हैं.

 

इस हमले के बाद दक्षिण कोरिया ने योनपेयोंग द्वीप पर रह रहे 2 हजार लोगों को उस जगह को तुरंत खाली करने की चेतावनी जारी की है. हमले से पहले ही साउथ कोरिया ने द्वीप को खाली कराने का आदेश दिया गया था. आदेश के बाद उत्तर कोरिया ने 200 गोले दाग दिए.

 

साउथ कोरिया ने की हमले की निंदा

 

उत्तर कोरिया के इस कदम की साउथ कोरिया ने कड़ी निंदा की है. उसका कहना है कि यह उकसाने वाली कार्रवाई है. दक्षिण कोरिया की ओर से कहा गया है कि वो इस हमले का मुंहतोड़ जवाब देगा.

हाल ही में दोनों देशों के बीच तनाव कम करने को लेकर एक समझौता भी हुआ था. लेकिन उत्तर कोरिया के इस कदम के बाद एक बार फिर से दोनों देशों के बीच तनाव बढऩे की संभावना है.

 

किम जोन उन बेटी को बनााना चाहता है उत्तराधिकार


खबरों की मानें तो साउथ कोरिया के अधिकारियों ने ऐसा दावा किया है कि किम जोंग उन अपनी बेटी को अपना उत्तराधिकारी घोषित करना चाहता है. आपको बताते चलें कि तानाशाह किम जोंग उन की बेटी के बारे में कोई भी जानकारी सार्वजनिक नहीं है. यहां तक उसका नाम भी उत्तर कोरिया की जनता को नहीं पता है. दक्षिण कोरिया के अधिकारियों की मानें तो किम जोंग उन की बेटी का नाम किम जो ए है.

ऐसा कहा जाता है कि किम की बेटी कई बार हथियारों की टेस्टिंग करते देखी गई है. इसके साथ-साथ ऐसी भी खबरें है कि किम की बेटी को उत्तर कोरिया के सैनिक सैल्यूट भी करते हैं.

Also Read

First Published : 05 January 2024, 01:24 PM IST