share--v1

राष्ट्रपति चुनाव से पहले निक्की हेली ने सीक्रेट सर्विस से मांगी सुरक्षा, जानें वजह?

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की दावेदारी कर रही निक्की हेली ने धमकियों का हवाला देते हुए सुरक्षा की मांग की हैं. यह अभी तक जानकारी सामने नहीं आई है कि किस तरह की उनको धमकियां मिल रही हैं. हाल के दिनों में दक्षिण कैरोलिना में निक्की हेली के घर पर दो मारपीट की घटनाएं सामने आयी थी.

auth-image
Avinash Kumar Singh
फॉलो करें:

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के प्रबल दावेदारों में से एक निक्की हेली ने अमेरिकी सीक्रेट सर्विस से सुरक्षा की मांग की हैं. निक्की हेली ने मिल रही बढ़ती धमकियों का हवाला देते हुए सीक्रेट सर्विस सुरक्षा मांगी है. वह पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी उम्मादवारी का दावा कर रही है. 

अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि उन्हें किस तरह की धमकियां मिल रही हैं. दक्षिण कैरोलिना में 52 वर्षीय हेली के घर पर हाल के महीनों में दो मारपीट की घटनाओं की खबरें सामने आयी थी. जिनमें से एक तब हुई जब उसके माता-पिता वहां थे. हाल के दिनों में यूक्रेन को अतिरिक्त सहायता मुहैया कराने के हेली के समर्थन की वजह से उनके खिलाफ विरोध देखने को मिल रहा है. बीते दिनों साउथ कैरोलिना में प्रचार के दौरान प्रदर्शनकारियों ने उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी. 

चुनाव प्रचार के दौरान निजी सुरक्षा का उपयोग

दक्षिण कैरोलिना की गवर्नर हेली वर्तमान में चुनाव प्रचार के दौरान निजी सुरक्षा का उपयोग करती हैं. उनकी तरफ से किये गए आयोजनों में स्थानीय पुलिस भी मौजूद रहती है. हेली ने बीते दिनों कहा था कि यह मुझे वह करने से नहीं रोकेगा जो मुझे करने की जरूरत है. मेरा मानना है कि जब आप कुछ बड़ा करते हैं तो आपको धमकियां मिलती हैं. यह वास्तविकता है लेकिन इससे मुझे रोका नहीं जा सकता.

Also Read

First Published : 07 February 2024, 06:49 AM IST