share--v1

चिली में भीषण आग से 46 लोगों की मौत, 1100  से अधिक घर जलकर राख

चिली में घनी आबादी वाले इलाके के आसपास के जंगलों में भीषण आग लगने से अब तक करीब 46 लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही कई सारे घर में भी जलकर राख हो गए हैं. 

auth-image
Mohit Tiwari
फॉलो करें:

चिली में कई जंगलों में आग लगने से 46 लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही करीब 1100 घर जलकर नष्ट हो गए हैं. घनी आबादी वाले इलाके के आसपास के जंगलों में आग लगने के कारण जान माल का ज्यादा नुकसान हुआ है. अभी मृतकों की संख्या में इजाफा होने के आसार हैं. 

आग की चपेट में आए 92 जंगल

चिली की आतंरिक (गृह) मंत्री कैरोलिना टोहा ने कहा है कि देश के मध्य और दक्षिण में 92 जंगल आग की चपेट में आ गए हैं. इस हफ्ते तापमान भी असामन्या रूप से अधिक रहा है. उन्होंने यह भी बताया कि सबसे ज्यादा खतरनाक आग वालपराइसो क्षेत्र में लगी है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे घरों  से बाहर न निकलें. 

8000 हेक्टेयर जमीन को पहुंचा नुकसान

मंत्री टोहा ने बताया कि क्विल्पुए और विला एलेमाना कस्बों के पास शुक्रवार से दो बार आग लगने से कम से कम 8000 हेक्टेयर जमीन को नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा है कि आग से विना डेल मार के तटीय रिसॉर्ट क्षेत्र को भी अधिक खतरा है. यह पर पड़ोस के शहर आग से प्रभावित हुए हैं. यहां के घरों और व्यवसायिक केंद्रों को नुकसान पहुंचा है. 

Also Read

First Published : 04 February 2024, 06:50 AM IST