menu-icon
India Daily
share--v1

पाकिस्तान के मियांवाली एयरफोर्स बेस पर बड़ा आतंकी हमला, दोनों ओर से गोलीबारी जारी

Pakistan News: पाकिस्तान के मियांवाली एयरफोर्स बेस पर आतंकी हमला हुआ है. हमले के वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तेजी से वायरल हो रहे हैं.

auth-image
Shubhank Agnihotri
पाकिस्तान के मियांवाली एयरफोर्स बेस पर बड़ा आतंकी हमला, दोनों ओर से गोलीबारी जारी

Pakistan News: पाकिस्तान के मियांवाली एयरफोर्स बेस पर आतंकी हमला हुआ है. हमले के वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तेजी से वायरल हो रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, तहरीक ए जिहाद पाकिस्तान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. कहा जा रहा है एयरफोर्स बेस पर कई सुसाइड बॉम्बर मौजूद हैं जिनकी सुरक्षाबलों से भिडंत जारी है. 

आतंकी संगठन तहरीक ए जिहाद पाकिस्तान ( TJP) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. टीजीपी ने बताया कि उसके लड़ाके भारी गोला-बारूद के साथ एयरफोर्स बेस में घुस गए हैं. टीजीपी ने बताया कि उसने पाक सेना के कई विमानों को नष्ट कर दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक इस हमले में पाक सेना के 7 सैनिकों की मौत हो गई है वहीं पाक सुरक्षाबलों की कार्रवाई में 6 आतंकियों के भी मारे जाने की खबर है. पाकिस्तानी सेना ने हमले पर बयान जारी करते हुए कहा कि आतंकी सीढ़ियों की मदद से एयरफोर्स बेस पर घुसने में कामयाब हुए थे. इस हमले के बाद पाक एयरफोर्स हाई अलर्ट पर है. पाक सेना ने अपने बयान में कहा कि उसका ऑपरेशन अंतिम दौर में है. आपको बता दें कि मियांवाली वही एयरबेस है जहां इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनकी पार्टी के समर्थकों ने हमलों को अंजाम दिया था. 

 

चीन को भी हुआ भारी नुकसान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मियांवाली एयरफोर्स बेस पर हुए आतंकी हमले में चीन को भी काफी नुकसान पहुंचा है. इस बेस पर चीन के बड़ी संख्या में फाइटर जेट मौजूद थे जिन्हें आतंकियों ने तबाह कर दिया है. हमले में कई चीनी सैनिकों के भी मारे जाने की आशंका व्यक्त की गई है. 

 

यह भी पढ़ेंः Israel Hamas War: 'हम अमेरिका और इजरायल से नहीं डरते', हिजबुल्लाह चीफ की धमकी, अलर्ट पर इजरायली सेना