menu-icon
India Daily
share--v1

Israel Hamas War: 'हम अमेरिका और इजरायल से नहीं डरते', हिजबुल्लाह चीफ की धमकी, अलर्ट पर इजरायली सेना

Israel Hamas War: लेबनान के उग्रवादी समूह हिजबुल्लाहब के प्रमुख हसन नसरुल्लाह ने कहा है कि वह अमेरिका और इजरायल की ताकतें हमें कभी दबा नहीं सकती हैं. उसने कहा कि इजरायस-हमास का संघर्ष मध्य-पूर्व के अन्य हिस्सों में भी फैल सकता है.

auth-image
Shubhank Agnihotri
Israel Hamas War: 'हम अमेरिका और इजरायल से नहीं डरते', हिजबुल्लाह चीफ की धमकी, अलर्ट पर इजरायली सेना

Israel Hamas War: लेबनान के उग्रवादी समूह हिजबुल्लाहब के प्रमुख हसन नसरुल्लाह ने कहा है कि वह अमेरिका और इजरायल की ताकतें हमें कभी दबा नहीं सकती हैं. हमास ने 7 अक्टूबर को जो हमला किया. इजरायल हमेशा इसे याद रखेगा. नसरुल्लाह ने कहा कि शहीद होने वाले लड़ाकों, बच्चों, महिलाओं और पुरुषों को बधाई. वो इस दुनिया को छोड़कर जन्नत पहुंच गए हैं.वो ऐसी जगहों पर पहुंचे हैं जहां कोई इजरायली ऑपरेशन नहीं चल रहा है.


इजरायल और पश्चिम को बड़ा झटका देने की जरूरत

नसरुल्लाह ने जंग शुरू होने के बाद पहली बार किए गए अपने संबोधन में कहा कि इजरायल और पश्चिम के देशों में मौजूद उसके समर्थकों को बड़ा झटका देने की जरूरत है. यह झटका इतना बड़ा होना चाहिए कि लंदन और वॉशिंगटन में रहने वाले यहूदी समर्थकों को झकझोरा जा सके.  नसरुल्लाह के बयान के बाद इजरायली सेना ने उत्तरी इजरायल के इलाकों में अलर्ट पर रहने को कहा गया है. दरअसल सात अक्टूबर के बाद हिजबुल्लाह लेबनान की ओर से इजरायल पर लगातार रॉकेट दाग रहा है.

सीजफायर के लिए सहमत नहीं इजरायल-यूएस

इजरायल और हमास की जंग के 28वें दिन अमेरिका के विदेश मंत्री ब्लिंकन तीसरी बार इजरायल के दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने इजरायली प्रधानमंत्री बीबी से मुलाकात की. दोनों नेताओं ने फिलिस्तीनियों की सुरक्षा पर चर्चा की. रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका और इजरायल सीजफायर के लिए सहमत नहीं हैं. उनका मानना है कि सीजफायर से हमास को फिर से संगठित होने का मौका मिल जाएगा. अमेरिका मानवीय लिहाज से जंग को रोकने की हिमायत कर कर रहा है.

काले बैग में भेजेंगे सैनिकों के शव

इस बीच हमास की मिलिट्री विंग अल-कासिम के स्पोक्सपर्सन अबु ओबैदा ने कहा कि इजरायल के जो सैनिक गाजा पर हमला कर रहे हैं हम उन्हें मारकर उनके शवों को काले बैग में भरकर वापस इजरायल भेजेंगे. वहीं हिजबुल्लाह ने बताया कि उन्होंने गुरुवार को इजरायल के 19 सैन्य ठिकानों पर हमले किये. इसके जवाब में इजरायली सेना ने कहा कि उन्होंने हमास के ठिकानों पर हेलीकॉप्टर और वॉरप्लेन से हमले किए हैं.

 

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान के मियांवाली एयरफोर्स बेस पर बड़ा आतंकी हमला, दोनों ओर से गोलीबारी जारी