share--v1

भारतीय छात्र को कुचल खुले आम घूम रहा है अमेरिकी आरोपी, अब मामले पर भारत ने की ये मांग

Jaahnavi Kandula Death Case: अमेरिका में पिछले महीने भारतीय छात्र जाह्नवी कंडुला को कुचलने वाले अधिकारी को अदालत ने किया बरी. भारत ने दी कड़ी प्रतिक्रिया, फैसले की समीक्षा करने की मांग

auth-image
India Daily Live

Jaahnavi Kandula Death Case: अमेरिका में भारतीय छात्र जाह्नवी कंडुला को कुचलकर मौत की घाट उतारने के मामले में अमेरिकी पुलिसकर्मी को कोर्ट से सजा न मिलने के मामले में भारत ने समीक्षा करने की मांग की है. दरअसल, अमेरिकी अदालत ने सिएटल पुलिस अधिकारी केविन डेव के खिलाफ जाह्नवी कंडुला की हत्या के लगे आरोपों को खारिज कर दिया था. जानकारी के अनुसार सबूतों के अभाव के चलते कोर्ट ने आरोपों को खारिज कर दिया है.

इस मामले में बीते दिनों किंग काउंटी अभियोजक ऑफिस की ओर से जानकारी साझा कर कहा गया था कि मामले को साबित करने के लिए सबूतों का अभाव है जिसके चलते डेव के खिलाफ मुकदमा नहीं चल सकता. वहीं, दूसरी तरफ सिएटल में भारत के वाणिज्य दूतावास ने कहा कि वह कंडुला को न्याय दिलाने के लिए हर संभव मदद प्रदान करेगा.

'परिवार के लिए न्याय सुनिश्चित करेंगे'

सिएटल में भारत के वाणिज्य दूतावास ने इस पूरे मामले में प्रतिक्रिया दी है. दूतावास ने अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर लिखा कि जाह्नवी कंडुला की दुर्भाग्यपूर्ण मौत पर किंग काउंटी प्रॉसिक्यूशन अटॉर्नी की हाल ही में जारी जांच रिपोर्ट पर वाणिज्य दूतावास नामित परिवार के प्रतिनिधियों के साथ नियमित संपर्क में है और जाह्नवी और उसके परिवार के लिए न्याय सुनिश्चित करने में हर संभव सहायता देना जारी रखेगा.
 

'अधिकारियों के समक्ष मामले को उठाया'

पोस्ट में आगे लिखा गया है कि हमने उचित समाधान के लिए सिएटल पुलिस सहित स्थानीय अधिकारियों के समक्ष भी मामले को जोरदार ढंग से उठाया है. इस पूरे मामले को समीक्षा के लिए सिएटल सिटी अटॉर्नी के कार्यालय में भेजा गया है. हम सिएटल पुलिस की प्रशासनिक जांच पूरी होने का इंतजार कर रहे हैं और मामले पर प्रगति की निगरानी करना जारी रखेंगे.

क्या है पूरा मामला

सिएटल में 23 जनवरी को सड़क पार करने के दौरान पुलिस की गाड़ी ने भारतीय छात्र जाह्नवी कंडुला को टक्कर मार दी थी. जानकारी के अनुसार उस वाहन को पुलिस अधिकारी केविन डेव 119 किमी/घंटा से अधिक की रफ्तार से ड्राइव कर रहे थे. टक्कर लगने के बाद कंडुला 100 फीट नीचे गिर गई और फिर उसकी मौत हो गई.

Also Read

First Published : 24 February 2024, 08:20 PM IST