menu-icon
India Daily
share--v1

सामने आई लोकसभा चुनावों के ऐलान की तारीख, BJP हारी हुई 100 सीटों के लिए कर रही मेगा प्लान

Lok Sabha Election 2024: चुनाव आयोग की ओर से जल्द ही लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है. सामने आ रही जानकारी के अनुसार 7 से 8 चरण में चुनाव कराए जा सकते हैं.

auth-image
India Daily Live
loksabha election

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सूत्रों  के हवाले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मिल रही जानकारी के अनुसार 15  मार्च को लोकसभा चुनाव की घोषणा हो सकती है. सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के अनुसार 7 से 8 चरण में लोकसभा चुनाव कराए जा सकते हैं. लोकसभा चुनाव का पहला चरण अप्रैल के पहले हफ़्ते के अंत में हो सकता है.

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तमाम राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है. इसी बीच खबर है कि साल 2019 में हारी हुई 100 सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए बीजेपी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. जानकारी के अनुसार 28 या 29 फरवरी को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होनी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसी बैठक के बाद बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है.

पहली सूची में 100 उम्मीदवारों का ऐलान संभव

सूत्रों के हवाले से सामने आ रही जानकारी के अनुसार बीजेपी की पहली सूची में करीब 100 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जा सकता है. इस सूची में पीएम मोदी ने लेकर गृहमंत्री अमित शाह के नाम का ऐलान किया जा सकता है. इस लिस्ट में बीजेपी साल 2019 के लोकसभा चुनाव में हारी हुई कुछ सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है.