menu-icon
India Daily
share--v1

इजरायली सेना ने हमास को फिर किया बेदम, अल-शिफा में मार गिराए सैकड़ों आतंकी

Israel Hamas War: अल-शिफा अस्पताल में हमास के आतंकी छिपे होने की सटीक जानकारी के बाद इजरायली सेना ने सोमवार को अपना ऑपरेशन शुरू किया था

auth-image
India Daily Live
Isreal Army

Israel Hamas War: इजरायली सेना ने गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल-शिफा में चलाए गए ऑपरेशन में हमास के आतंकियों की कमर तोड़ दी है. बुधवार को इजरायली डिफेंस फोर्स ने बताया कि सेना के ऑपरेशन में 90  बंदूकधारियों को मार गिराया गया है और इजरायल पर साजिश रचने के आरोप में 160 लोगों को गिरफ्तार किया है. चरमपंथी इस्लामिक समूह हमास ने इस तरह की घटना से इंकार किया है. 

इजरायली सेना ने अपने बयान में कहा कि सैनिकों ने ऑपरेशन में अस्पताल परिसर को आतंकियों से मुक्त कराया जिस कारण मरीजों और पीड़ितों और मेडिकल स्टाफ को संभावित नुकसान से बचाया जा सका. आतंकियों ने अस्पताल के अंदर बड़ी मात्रा में हथियार सामग्री रखी हुई थी. 

अस्पताल में हमास के आतंकी छिपे होने की सटीक जानकारी के बाद इजरायली सेना ने सोमवार को अपना ऑपरेशन शुरू किया था. सेना ने अस्पताल के अंदर हथियार भंडार की भी वीडियो जारी की. अस्पताल का उपयोग हमास के लड़ाके अपनी आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में कर रहे थे. सेना ने ऑपरेशन में शहीद हुए दो इजरायली सैनिकों की भी तस्वीरें प्रकाशित की. 

हमास मीडिया के प्रवक्ता इस्माइल अल थवाब्ता ने कहा कि आईडीएफ के ऑपरेशन में मारे गए सभी लोग घायल मरीज थे या वे विस्थापित शरणार्थी थे. इजरायल इस जंग में युद्ध अपराध कर रहा है. इजरायली सेना अपने हमलों को सही ठहराने के लिए झूठा प्रचार प्रसार कर रही है.

जरायल और हमास के बीच युद्ध शुरू होने से पहले अल-शिफा अस्पताल गाजा का सबसे बड़ा अस्पताल था. जंग के बाद मेडिकल सुविधाएं देने वाला एकमात्र अस्पताल शेष रह गया है.यहां हजारों शरणार्थियों ने शरण ले रखी है और अपना इलाज करा रहे हैं.