menu-icon
India Daily
share--v1

Israel Hamas War: इजरायल ने अल जजीरा के पत्रकार को बताया हमास का कमांडर, सबूत के तौर पर जारी की तस्वीरें   

Israel Hamas War Al Jazeera Journalist Mohamed Washah: इजरायल ने अलजजीरा के पत्रकार मोहम्मद वशाह को हमास का प्रमुख कमांडर बताया है. इसकी जानकारी IDF ने सोशल मीडिया पर दी. सबूत के तौर पर आईडीएफ ने फोटो भी शेयर की है.

auth-image
India Daily Live
Israel Hamas War Al Jazeera Journalist Mohamed Washah

Israel Hamas War Al Jazeera Journalist Mohamed Washah: इजरायल-हमास जंग के बीच इजरायली डिफेंस फोर्स ने अल जजीरा के लिए काम कर रहे फिलिस्तीनी पत्रकार को हमास का सीनियर कमांडर बताया है. आरोप लगाने  के साथ ही इजरायल ने सोशल मीडिया पर गाजा पट्टी से पत्रकार की कई फोटो भी जारी की है.

IDF के लेफ्टिनेंट कर्नल Avichay Adraee ने बताया कि हाल ही के महीनों में मोहम्मद वशाह को अल जजीरा के लिए रिपोर्टिंग करते हुए देखा गया था. इस बात के सबूत इजरायली डिफेंस फोर्सेज को मोहम्मद वशाह के लैपटॉप से मिले हैं. जिसे IDF ने रिकवर किया था.

पत्रकार को बताया हमास का कमांडर

इजरायल का दावा है कि सबूत इस बात की गवाही दे रहे हैं कि वशाह हमास एंटी टैंक मिसाइल यूनिट का प्रमुख कमांडर है. दिसंबर 2022 से उसने हमास की रिसर्च और डेवलपमेंट टीम के साथ काम करना शुरू किया था.

अद्राई ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा, "कंप्यूटर पर की गई खुफिया जांच से मुहम्मद वाशाह नामक व्यक्ति को हमास के साथ काम करने की गतिविधियों से जोड़ने वाली तस्वीरों का पता चला है."


अल जजीरा पर भी IDF ने साधा निशाना

इसके साथ ही इजरायल डिफेंस फोर्स ने कतर के सरकारी टीवी चैनल अलजजीरा पर निशाना साधा. IDF ने लिखा- अल जजीरा हमें लगा कि आपके पत्रकार निष्पक्ष तरीके से रिपोर्टिंग कर रहे होंगे. आपके पत्रकारों को हमास आतंकवादियों के साथ खड़े होकर युद्ध नहीं लड़ना चाहिए.

2 पत्रकारों की एयर स्ट्राइक में हुई थी मौत

पिछले महीने अल जजीरा के दो पत्रकार इजरायल की एयर स्ट्राइक में मारे गए थे. जिन पर इजरायल ने हमास के साथ आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने का आरोप लगाया था.